Friday, April 16, 2021
Homeदमदार ख़बरेंख़ास ख़बर#CoronaVirus: हो जाए सावधान, कोरोना की बिगड़ती स्थिति के चलते राजधानी में...

#CoronaVirus: हो जाए सावधान, कोरोना की बिगड़ती स्थिति के चलते राजधानी में नाइट कर्फ्यू

लखनऊ। देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति बिगड़ती जा रही है. यहां लगातार कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. जिसको लेकर सरकार ने 500 से ज्यादा कोरोना केसेस वाले 13 जिलों में डीएम को अधिकार दिए है कि, वो चाहें तो राम में कर्फ्यू लगा सकते है. इसके बाद राजधानी लखनऊ में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़े: #CoronaVirus: दूसरी लहर का कहर, 24 घंटे में सवा लाख से ज्यादा केस, 685 ने दम तोड़ा 

राजधानी में नाइट कर्फ्यू लागू 

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते प्रशासन ने ये कदम उठाया है. आज से लखनऊ में नाइट कर्फ़्यू लागू कर दिया जाएगा. ये कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. और आवाजाही प्रतिबंधित होगी.

24 घंटे में कोरोना के 6023 नए केस

यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6023 नए केस सामने आए है. वही मृतकों की संख्या में भी भारी इजाफा हुआ है. 24 घंटे में प्रदेश में 40 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई.

यह भी पढ़े: #CoronaVirus: दूसरी लहर का कहर, 24 घंटे में सवा लाख से ज्यादा केस, 685 ने दम तोड़ा 

प्रदेश में 31,987 कोरोना के एक्टिव मामलों में से 18,679 लोग होम आइसोलेशन में हैं. निजी चिकित्सालयों में 668 मरीज अपना इलाज करा रहे है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 1484 लोगों को संक्रमण से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. अब तक कुल 6,04,979 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं.

सावधान रहें! खत्म नहीं हुआ कोरोना संक्रमण

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार ने लोगों से अपील की है कि, वह कोविड नियमों का पालन करें. इसके साथ ही दो गज की दूरी बनाकर रखे. और मास्क, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें. क्योंकि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. बल्कि कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. जिसको लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है. यूपी में अब तक 65,00,506 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 11,67,323 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है.

यह भी पढ़े: मायावती बोलीं ‘चुनावी रैली में कोरोना नियमों का हो रहा उल्लंघन’ 

यूपी के जिलों में कोरोना की स्थिति

जिले                नए केस की संख्या
लखनऊ                1333
प्रयागराज               811
वाराणसी                593
कानपुर नगर            300
झांसी                    188
गोरखपुर                159
मेरठ                    126
गौतमबुद्धनगर          125
जौनपुर                 109
चन्दौली                 108

महाराष्ट्र के साथ-साथ दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में कोविड संक्रमण की स्थिति तेजी से खराब हो रही है. ऐसी स्थिति में वहां रहने वाले उत्तर प्रदेश के नागरिकों की वापसी संभावित है. पंचायत चुनाव की प्रक्रिया भी चल रही है. आने वाले दिन हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होंगे.

यह भी पढ़े: IIT रुड़की में कोरोना विस्फोट 107 संक्रमित,प्रदेश में एक दिन में 1109 नए केस, 5 की मौत 

इन जिलों में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण 

सीएम योगी ने कहा कि, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गोरखपुर, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, झांसी, बरेली, गाजियाबाद, आगरा, सहारनपुर और मुरादाबाद जिले में कोविड संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. यहां केस की संख्या अधिक है. हालांकि पॉजिटिविटी दर में गिरावट हुई है. कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाई जाए. ट्रेस करके उनका टेस्ट किया जाए और जरूरत के अनुसार ट्रीटमेंट दिया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments