Friday, April 16, 2021
Homeराजनीतिमायावती बोलीं ‘चुनावी रैली में कोरोना नियमों का हो रहा उल्लंघन’

मायावती बोलीं ‘चुनावी रैली में कोरोना नियमों का हो रहा उल्लंघन’

लखनऊ | बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने चुनावी रैलियों और रोड शो में कोविड-19 संबंधी नियमों के उल्लंघन पर चिंता प्रकट करते हुए इस पर ध्यान देने की अपील की है। बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को एक ट्वीट के माध्यम से अपील की है कि, “देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को केन्द्र व राज्य सरकारों के साथ-साथ लोगों को भी इसे अति-गंभीरता से लेने की जरूरत है, किन्तु खासकर चुनावी रैली व रोड शो आदि में कोरोना नियमों के घोर उल्लंघन के प्रति निष्क्रियता अति-दुखद व चिन्ताजनक है। उचित ध्यान देने की जरूरत है। ”

यह भी पढ़े – Pariksha Pe Charcha 2021 : जानिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दी गई हर एक सलाह

देश के पांच राज्यों में हो रहे है विधानसभा चुनाव

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे है। इन चुनावों में नेताओं की रैलियां व रोड शो किए जा रहे है, जिनमें कोरोना वायरस संक्रमण के नियमों का उल्लंघन हो रहा है। जिसके चलते कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है। बुधवार को कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर 1 लाख के आंकड़े को पार कर गए। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि पिछले एक दिन में देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस के 1,15,736 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड

बता दें कि इस समय देश में कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना रिकॉर्ड नए मामले आने का क्रम जारी है। बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना संक्रमण के मामले पाए जाने के सभी रिकॉर्ड टूट गए। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आकंड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटे में 1,15,736 नए मामले आए। वहीं 630 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही इस दौरान 59,856 लोग ठीक हुए। नए मामले आने के बाद देश में एक्टिव केसों की संख्या में 55, 250 की बढ़ोतरी हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलाई बैठक

कोरोना से फिर बिगड़े हालात कैसे काबू में किए जाएं। कैसे संक्रमण को रोका जाए. क्या नई रणनीति बनाई जाए। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ अप्रैल को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना की स्थिति पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से होगी। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते पिछले पांच दिनों में उनकी होने वाली यह दूसरी बैठक होगी।

यह भी पढ़े – ममता को मुस्लिम कार्ड पड़ा महंगा : चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments