#UttarPradeshCorona: 11 अप्रैल तक कक्षा 8 तक के सभी स्कूल बंद

0
367

लखनऊ। देशभर में जिस तरह कोरोना ने लोगों में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है. वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार भी चिंतित नजर आ रही है. यूपी में कोरोना की दूसरी लहर ने त्राही मचा दी है. पिछले 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 2600 नए केस सामने आए है. इनमें में सबसे ज्यादा केस अकेले राजधानी लखनऊ के है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में 935 मामले सामने आए है. कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए राजधानी में सभी कोर्ट 3 अप्रैल तक बंद कर दिए गए है.

कोरोना को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर अब 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे कक्षा एक से 8 तक के स्कूल. कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए योगी सरकार ने फैसला लिया.

यह भी पढ़े: #CoronaVirus: महाराष्ट्र में हालात बेकाबू, ब्लड बैंक में खून की कमी

लखनऊ में जिला जज और सीजीएम सहित लगभग 20 न्यायिक कार्य से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, इसके बाद लखनऊ के अधीन आने वाली सभी अदालतों को 3 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं न्यायालय में सैनिटाइजेशन का काम भी शुरू कर दिया गया है.

महामारी अधिनियम अब 30 जून तक प्रभावी

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने प्रदेश में प्रभावी महामारी अधिनियम की अवधि 30 जून तक बढ़ा दी है. अधिनियम की समय-सीमा 31 मार्च को समाप्त हो गई थी.

यह भी पढ़े: #CoronaVirus: विकराल हुआ कोरोना, 24 घंटे में 81,466 नए केस, 469 लोगों की मौत

नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार

राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होती जा रही है. हालांकि वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाई गई है. बावजूद इसके संक्रमण के मामलों में दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे है. एक अप्रैल को एक साथ 935 नए केस सामने आने के आंकड़े अब डराने लगे हैं. हालांकि प्रशासन द्वारा राजधानी में जमकर सख्ती भी की जा रही है.

लोहिया ओपीडी में कोविड जांच जरूरी

लोहिया संस्थान में ओपीडी में बिना कोविड जांच मरीज नहीं देखे जाएंगे. जांच के लिए मरीज को ₹600 का देना होगा. संस्थान सरकारी अस्पतालों के जरिए कराई कोविड रिपोर्ट भी मान्य करेगा. इमरजेंसी में भर्ती होने वाले मरीजों से कोविड जांच का शुल्क नहीं लिया जाएगा.

यह भी पढ़े: हरिद्वार में जा कर पढ़ो मंत्र,रिपोर्ट की क्या जरूरत ….. 

196 केस मिलने के साथ वाराणसी में धारा 144 लागू

वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर भयावह की स्थिति पैदा होती जा रही है. वाराणसी में पिछले 24 घंटे में 196 केस मिलने के बाद जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है. कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों से हर कोई सहमा हुआ है.

दिल्ली-एनसीआर में एक दिन में 93 नए मामले

कोरोना गाइडलाइन को नजरअंदाज करने का असर दिखने लगा है. कोरोना संक्रमण नए रिकॉर्ड बना रहा है.  राज्य सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिले में 93 नए संक्रमित मिले हैं. नए मरीजों को मिलाकर जिले में सक्रिय केसों की संख्या 399 हो गई है. जिला एक बार फिर सक्रिय केस संख्या मामले में प्रदेश में टॉप 5 में आ गया है। पिछले 24 घंटे में 935 नए सर्वाधिक मरीज लखनऊ में मिले हैं. वहीं पड़ोसी जिले गाजियाबाद में 19 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही 24 घंटों में 25 लोग स्वस्थ हुए हैं.

यह भी पढ़े: जानिए मुख्तार एम्बुलेंस मामले मे, किसके खिलाफ हुआ मुकदमा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here