#CoronaVirus: महाराष्ट्र में हालात बेकाबू, ब्लड बैंक में खून की कमी

0
162

मुंबई। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ऐसा कहर बरपा रही है, जिससे लोग सहम उठे है. महाराष्ट्र ऐसा राज्य है, जहां कोरोना ने सबसे ज्यादा लोगों को अपना निशाना बनाया है. बड़ी बात यह है कि कोरोना की मार के बीच महाराष्ट्र में खून की कमी का संकट मंडराने लगा है. ब्लड बैंक में अब सात से आठ दिन का खून बचे होने का दावा किया गया है. जिसके बाद महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों ने ब्लड डोनेट करने की अपील की है.

पुणे प्रशासन का बड़ा फैसला

पुणे में कोरोना के चलते अगले सात दिन लोकल बस सेवा बंद, होटल सिनेमा रेस्टोरेंट भी बंद, कल से लागू होगा पुणे प्रशासन का फैसला, शाम 6 से सुबह 6 बजे तक लागू होगा नाइट कर्फ्यू

यह भी पढ़े : #CoronaVirus: विकराल हुआ कोरोना, 24 घंटे में 81,466 नए केस, 469 लोगों की मौत

एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामले आए सामने

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना के 43 हजार 183 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 28 लाख 56 हजार 163 हो गई है. इससे पहले 28 मार्च को संक्रमण के सबसे ज्यादा 40 हजार 414 मामले आए थे. महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं. राज्य में संक्रमण से 249 और मरीजों की मौत हो गयी. इस तरह पिछले साल अक्टूबर के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. कोरोना संक्रमण से अकेले महाराष्ट्र राज्य में अब तक कुल 54 हजार 898 लोग दम तोड़ चुके हैं.

यह भी पढ़े : उत्तराखंड में बन रही हैं पूर्ण लॉक डाउन की स्थितियां  

मुंबई में भी एक दिन में सबसे ज्यादा केस दर्ज

जहां एक तरफ राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है तो वहीं दूसरी तरफ 32 हजार 641 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिलने के साथ ही अब तक 24 लाख 33 हजार 368 लोग ठीक हो चुके हैं. राज्य में फिलहाल तीन लाख 66 हजार 533 मरीजों का उपचार चल रहा है. मुंबई में संक्रमण के 8646 नए मामले आए हैं.

62 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका

महाराष्ट्र का पुणे शहर पूरे देश में सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित है. यहां की स्थिति विस्फोटक होती जा रही है.  महाराष्ट्र सरकार ने बताया कि, राज्य में अब तक 62,45,860 लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीके की खुराक दी गई है.

यह भी पढ़े : इमरान ने एक दिन में ही रद्द किया भारत से चीनी कपास लेने का फैसला

सरकार लगा सकती है लॉकडाउन ?

राज्य में कोरोना से बदतर हो रहे हालात को देखते हुए राज्य सरकार लॉकडाउन लगाने का एलान कर सकती है। कैबिनेट सचिव राज्यों के साथ बैठक करेंगे। बैठक के बाद राज्य सरकार लॉकडाउन लगाने पर विचार कर सकती है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों को लॉकडाउन लगाने के लिए तैयार रहने को कहा है।  हालांकि प्रदेश के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू और आंशिक प्रतिबंध लागू है। लेकिन कोरोना पर काबू नहीं पाया जा रहा है।

महाराष्ट्र में कोरोना ने एक बार फिर खौफनाक रूप धारण कर लिया है। राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के 43 हजार नए मामले आ चुके हैं। महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश मे संक्रमितों की संख्या 28 लाख 56 हजार के पार हो गई है। जबकि 1 अप्रैल को 249 और मरीजों की मौत हो गई। इस तरह , पिछले साल अक्तूबर के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। संक्रमण से राज्य में अब तक कुल 54,898 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़े : कुम्भ: अव्यस्थाओं से नाराज साधुओं ने मेला अधिकारी को पीटा, गनर बेहोश 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here