जानिए मुख्तार एम्बुलेंस मामले मे, किसके खिलाफ हुआ मुकदमा

0
200

लखनऊ। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी जिस एंबुलेंस से मोहाली कोर्ट मे आया था। उस एंबुलेंस पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एंबुलेंस को लेकर दिन पर दिन बड़े खुलासे हो रहे हैं। फर्जी एंबुलेंस मामले में डॉ अलका राय जिनके नाम पर एंबुलेंस रजिस्टर्ड थी,उनके खिलाफ बाराबंकी कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया है मुख्तार के साथ डॉ अलका राय का नाम आने के बाद इस साफ हो गया था डॉ अलका राय अब एक बड़ी मुसीबत में आ गयी  हैं।

इस संबंध में बाराबंकी की नगर कोतवाली में धोखाधड़ी समेत दूसरी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार धारा 420, 419, 467, 468 समेत कई धाराओं में केस दर्ज हो गया है. एसपी बाराबंकी के निर्देश पर एंबुलेंस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है. मामले में पुलिस-प्रशासन ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. एंबुलेंस, अस्पताल और डॉक्टर को लेकर कार्रवई हो रही है।

जिस तरह से यूपी नंबर की एंबुलेंस से मुख्तार अंसारी पंजाब की मोहाली कोर्ट में पहुंचा था। तो लोगो को यही लग रहा था कि उसी दिन उस मुख्तार यूपी लाया जाएगा। लेकिन ऐसा नही हुआ।  मुख्तार ने व्हील चेयर पर बैठकर जज के सामने ये कहा कि मेरी तबियत ठीक नही है तो कोर्ट ने उसे दोबारा रोपड़ जेल भेज दिया है। मुख्तार पर ये भी आरोप है कि यूपी आने में देरी हो इसके लिए मुख्तार सारी चालें चल रहा है। क्योंकि व्हील चेयर पर आना ये सबसे अहम कड़ी है।
पूर्व डीजीपी एवं भाजपा सांसद बृजलाल ने किया बड़ा खुलासा
वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी बृजलाल ने मुख्तार अंसारी की लक्जरी बुलेटप्रूफ एम्बुलेंस को लेकर बड़ा खुलासा किया. बृजलाल ने कहा कि ये मामूली एम्बुलेंस नहीं बल्कि मुख़्तार का चलता फिरता क़िला है. इस गाड़ी में सेटेलाइट फोन के अलावा हथियार, असलहे और गुर्गे भी रहते हैं. मुख्तार इनका इस्तेमाल करता है. इस एम्बुलेंस का ड्राइवर मुख़्तार का बेहद करीबी है, जो मुहमदाबाद का रहने वाला है, उसका नाम सलीम है. उत्तर प्रदेश में भी जेल के बाहर इसकी यही एम्बुलेंस खड़ी रहती थी. जिसके साथ आगे पीछे गाड़ी से गुर्गे भी चलते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here