#CoronaVirus: महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, 47,827 नए मामलों ने डराया

0
128

मुबंई। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र राज्य में सामने आ रहे है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर महाराष्ट्र में हालात सबसे खराब हो गए है. इसके अलावा सबसे ज्यादा मौतें भी यहीं हो रही है. 24 घंटे में अकेले महाराष्ट्र राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 47,827 नए मामले सामने आए है.

एक दिन में सबसे ज्यादा नए केस

महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं. वहीं संक्रमण से और 202 मरीजों की मौत होने के साथ ही राज्य में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़ कर 55,379 पहुंच गई. राज्य में अब तक संक्रमित हुए रोगियों की कुल संख्या 29,04,076 हो गयी है.

यह भी पढ़े : #CoronaVirus: बेकाबू कोरोना , 24 घंटे में 89,000 से ज्यादा नए केस, 714 मौतें

मुंबई में 8,844 नए मामले

लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस से हर कोई सहमा है. मुंबई में 8,844 नए मामले सामने आए है. महाराष्ट्र में 24,126 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इस तरह कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या राज्य में बढ़ कर 24,57,494 हो गई है. महाराष्ट्र में अभी 3,89,832 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज जारी है.

पुणे में 9 अप्रैल तक धार्मिक स्थल बंद
महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना के कहर के मद्देनजर 9 अप्रैल तक सभी धार्मिक स्थल पूरी तरह से बंद रहेंगे.

कुल मौतों के मामले में दुनिया में 14वें स्थान पर महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस की बढ़ती संख्या हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में अब तक सबसे ज्यादा 47,827 पॉजिटिव मरीज मिले. भारत को छोड़ दिया जाए तो इससे ज्यादा केस सिर्फ अमेरिका और ब्राजील में ही आए है. राज्य में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 55,379 हो गई है. कुल मौतों के मामले में महाराष्ट्र दुनिया में 14वें स्थान पर पहुंच चुका है.

यह भी पढ़े : उत्तराखंड: सरकार बोली लॉक डाउन नहीं, सख्ती होगी,मुकदमे होंगे

एक्टिव केस मामले में 5वें नंबर पर भारत

देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.33 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट करीब 94 फीसदी है. एक्टिव केस बढ़कर 5 फीसदी हो गया है. कोरोना एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का 5वां स्थान है.

कुछ राज्यों में कोरोना से एक भी मौत नहीं

कोरोना से सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई है. लेकिन देश के कुछ राज्य ऐसे भी हैं, जहां कोरोना से अब एक भी संक्रमित शख्स की मौत नहीं हो रही है. ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों से मिली है. ये कुछ राज्य हैं- अंडमान व निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, दादरा नगर हवेली, लद्दाख, लक्षद्वीप, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा.

यह भी पढ़े : शुरू हुआ दून का झण्डा मेला, देश विदेश से पहुंची संगतें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here