Wednesday, May 12, 2021
HomeदेशCovaxin की 320 डोज चोरी होने के एक दिन बाद राजस्थान स्वास्थ्य...

Covaxin की 320 डोज चोरी होने के एक दिन बाद राजस्थान स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के दिए निर्देश

जयपुर | राजस्थान की राजधानी जयपुर में बीते दिन एक सरकारी अस्पताल से को-वैक्सीन की 320 डोज चोरी होने का मामला सामने आया था. जिसके बाद अब प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने मामले में गंभीरता दिखाते हुए जांच के निर्देश दिए है. राज्य में कोरोना वैक्सीन की कमी के बाद इस चोरी को अंजाम दिया गया है. प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कड़ाई से जांच के निर्देश देते हुए मामले का जल्द खुलासा करने की बात की है. उन्होंने ये तक कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

कोरोना वैक्सीन की चोरी का ये देशभर में पहला मामला है

वहीं, इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. स्वास्थ्य विभाग इस बात की जांच करवाएगा कि कहीं वैक्सीन अवैध रूप से लगाने वाला रैकेट तो सक्रिय नहीं हो गया. आपको बता दें, कोरोना वैक्सीन की चोरी का ये देशभर में पहला मामला है.

यह भी पढ़े – PM CARES FUND देगा राहत : 100 नए अस्पतालों में होगा उनका खुद का ऑक्सीजन प्लांट

हैरानी की बात ये है कि अस्पताल में जिस जगह से ये वैक्सीन चोरी हुई वहां का सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा था. ऐसे में शक अस्पताल के कर्मचारी या अन्य स्टाफ मेंमर पर जा रहा है.

पुलिस ने आईपीसी की धारा 380 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि 12 अप्रैल को जयपुर के कांवटिया अस्पताल कोवैक्सीन की डोज आई थी, उसी दिन शाम को अस्पताल ने जब स्टॉक चेक किया तो उसमें 320 खुराकें कम निकली। इस घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया।

इसके बाद दो दिन तक अस्पताल समिति ने जांच की लेकिन कुछ पता ना चला। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने बुधवार को पुलिस में इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई। बता दें कि राजस्थान में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में पांच हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं और 28 लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़े – मुफ्ती सलमान अजहरी ने नरसिहांनद को दिया ऐसा चैलेंज, वायरल हो रहा वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments