#BengalElection: प्रचार, प्रसार और हुंकार, बंगाल में परिवर्तन की अंगड़ाई

0
149

कोलकाता। बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 फेज में वोटिंग होनी है. जिसके लिए बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंक रहे है. पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च और दूसरे फेज की वोटिंग 1 अप्रैल को हो चुकी है. अब 6 फेज की वोटिंग बाकी है. तीसरे फेज में 31 सीटों के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी.

पश्चिम बंगाल में सीएम योगी ने किया रोड शो

पश्चिम बंगाल में सीएम योगी ने आज रोड शो किया. बंगाल चुनाव में बहुमत से जीत हासिल करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ प्रचार प्रसार कर रहे है. ये रोड शो जय श्री राम और योगी-योगी के नारों से गूंजा. रोड शो के दौरान सड़क पर भारी भीड़ और फूलों की बरसात हुई.

यह भी पढ़े: #CoronaVirus: बेहद सावधान रहें आप, यूपी में बेलगाम हो चुका कोरोना 

ममता राम विरोध कर रही हैं- सीएम योगी

हावड़ा में रोड शो के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, दीदी अब राम विरोध पर उतारू हो गई हैं. बीजेपी बंगाल में भारी मतों से सरकार बनाएगी. बंगाल में परिवर्तन इसलिए जरूरी है क्योंकि अबतक ममता बीजेपी का विरोध करती थी लेकिन अब भगवान राम का भी विरोध करने लगी हैं. उन्होंने कहा कि, जो राम का विरोधी है जो जानकी का विरोधी है. वो कितना भी प्रिय हो उसको त्याग देना चाहिए. बंगाल में इस टीएमसी सरकार को त्याग देना चाहिए और बंगाल के अंदर बीजेपी की सरकार बनाने का संकल्प लिया गया. आप लोग बीजेपी की सरकार बनाने में योगदान दें.

पीएम मोदी करेंगे रैली, ममता की भी 3 रैलियां

आज पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के तारकेश्वर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम के आने से पहले तारकेश्वर में बड़े स्तर पर तैयारियां की गई हैं. पीएम को देखने के लिए तारकेश्वर में समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा है. वहीं बंगाल में चुनाव जीतने के लिए ममता बनर्जी भी आज 3 चुनावी रैलियां करेंगी.

यह भी पढ़े: #CoronaVirus: महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, 47,827 नए मामलों ने डराया 

अभिषेक बनर्जी का रोड शो बन गया चर्चा का विषय

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के रोड शो में एक ऐसी घटना हुई कि जो चर्चा का विषय बन गई. अभिषेक बनर्जी अपने निर्वाचन क्षेत्र में दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर में रोड शो निकाल रहे थे, तभी एक एंबुलेंस आई. जैसे ही अभिषेक बनर्जी को एंबुलेंस दिखी उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि, वह एंबुलेंस के जाने के लिए रास्ता बनाएं. जैसे ही एंबुलेंस गई तभी उसके कुछ मिनट बाद ही एक और एंबुलेंस आ गई. अभिषेक बनर्जी ने समझदारी दिखाते हुए दूसरी एंबुलेंस को भी रास्ता देने के लिए अपने समर्थकों से गुजारिश की. इसके बाद उन्होंने कहा कि ये अंतर है TMC और भाजपा में.

यह भी पढ़े: अमेरिकी संसद कैपिटॉल हिल पर हमला, एक अफसर शहीद 

TMC के पूर्व जिलाध्यक्ष BJP में शामिल

पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस के अलीपुरदार जिले के पूर्व अध्यक्ष मोहन शर्मा भाजपा में शामिल हो गए. उनके साथ टीएमसी के हजारों कार्यकर्ता भी भाजपा में आ गए. पश्चिम बंगाल में दो फेज की वोटिंग हो चुकी है. लेकिन पार्टी बदलने का सिलसिला अभी तक जारी है. बंगाल के अलीपुरदार जिले में गृहमंत्री अमित शाह की रैली थी. इसी रैली में टीएमसी छोड़कर मोहन शर्मा भाजपा में शामिल हो गए.

TMC के हजारों कार्यकर्ताओं ने ली बीजेपी की सदस्यता

अमित शाह की रैली के दौरान मोहन शर्मा अकेले टीएमसी छोड़कर भाजपा में नहीं आए हैं, उनके साथ टीएमसी के हजारों कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा की सदस्यता ली है. भाजपा की सेंट्रल कमेटी के महासचिव अरविंद मेनन ने टीएमसी छोड़कर आए मोहन शर्मा को पार्टी का झंडा दिया. माना जा रहा है कि चुनाव से पहले मोहन शर्मा के भाजपा में आने से टीएमसी को बड़ा राजनीतिक नुकसान हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि मोहन शर्मा की अलीपुर द्वार जिले में अच्छी-खासी पकड़ मानी जाती है.

यह भी पढ़े: अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने लगवाई कोरोना वैक्सीन 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here