पुणे में मिनी लॉकडाउन : बस सेवा बंद होने से लोग परेशान

0
152

पुणे | महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शनिवार से सात दिनों तक शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान मॉल, सिनेमा हॉल, और धार्मिक स्थल के अलावा PMPML बसों का संचालन भी बंद है। पुणे में करीब 1700 PMPML बसें हैं, इनके बंद होने के कारण लोगों को खासी परेशानी हो रही है। लोगों का कहना है कि जहां पहले एक घंटे का समय लगता था अब वहीं दो से तीन घंटे लग रहे हैं। ऑटो वाले भी ज्यादा रुपयों की मांग कर रहे हैं। वहीं डीपो व्यवस्थापक का कहना है कि सुबह से एक भी बस बाहर नहीं निकली है, जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग लगातार फोन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोग फोन करके बसों को शुरू करने की मांग कर रहे हैं लेकिन हम लोग कुछ नहीं भी कर सकते हैं। व्यवस्थापक के अनुसार इस बारे में अधिकारी ही फैसला लेंगे। उन्होंने बताया कि 7 दिनों का समय मिलने के वजह से बसों की मेंटेनेंस के काम को शुरू किया गया है। बताते चलें कि लगातार दो दिन में संक्रमण के आठ हजार से ज्यादा मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने जिले में ये ‘‘सख्त पाबंदियां” लगाई हैं।

यह भी पढ़े – अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

जरूरी सेवाओं के अलावा बाकी सभी सेवाएं शाम 6 से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगी।

  • बार
  • मॉल
  • साप्ताहिक बाजार
  • धार्मिक जगहें
  • सभी खाने की जगहें

पुणे में कोरोना के मामले

वहीं पुणे शहर में कोरोना के चलते 65 लोगों की मौत हो गयी है। साल 2021 में एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें पुणे में दर्ज की गई हैं। बीते 24 घंटों में 8011 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं जबकि 5017 लोग ठीक होकर घर गए हैं। जिले में कुल मरीजों की संख्या 5 लाख 42हज़ार 422 तक पहुंच गई है। जबकि अबतक कुल 4 लाख 67 हज़ार 714 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

8 राज्यों में सबसे ज्यादा केस

आठ राज्यों, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, केरल,तमिलनाडु गुजरात, तथा मध्‍य प्रदेश में दैनिक कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की गई। इन 8 राज्‍यों में 84.61 प्रतिशत नए मामले दर्ज हुए। पिछले 24 घंटों में 89,129 नए मामले दर्ज किए गए। महाराष्ट्र में प्रतिदिन दर्ज किए जाने वाले नए मामलों की संख्‍या सबसे अधिक हैं। इसके बाद छत्‍तीसगढ़ तथा कर्नाटक में नए मामले आए।

यह भी पढ़े – #CoronaVirus: बेकाबू कोरोना , 24 घंटे में 89,000 से ज्यादा नए केस, 714 मौतें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here