मस्जिद में महिलाओं का हुजूम, वोट फ़ीसद बढ़ाने की जुस्तजू

0
18

द लीडर हिंदी: मस्जिद जहां से नमाज़ के लिए पांच वक़्त की पुकार लगाई जाती है, दीन सीखने और सिखाने पर ज़ोर रहता है.वही अब इसी मस्जिद से मुल्क की मज़बूती के लिए अनूठी पहल शुरू हुई है. दरअसल मुंबई में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया.. मस्जिद में मज़बूत सरकार और काम करने वाले नुमाइंदे चुनने के लिए महिलाओं को वोट डालने का हलफ़ दिलाया गया. यह कहते हुए कि एक-एक वोट बेशक़ीमती है. इसके लिए संविधान ने सबको बराबर का हक़ दिया है. ऐसे में हमारी यह ज़िम्मेदारी है कि मतदान वाले दिन घरों से निकलें और बूथ तक जाकर अपने सबसे बड़े अधिकार का इस्तेमाल करें. वोट वाले दिन को जश्न की तरह मनाएं.

बता दें देश में सबसे बड़ा त्योहार वोटिंग वाले दिन मनाया जा रहा है. वोट किसे देना है, उसके लिए होशमंदी और ज़रूर देने के लिए जोश दिखना चाहिए. मुंबई के मदनपुरा की अरब मस्जिद झूला मैदान में बुर्क़ानशीन महिलाओं की भीड़ देखने को मिली. इस दौरान महिलाओं में मतदान को लेकर जोश देखने को मिला.

बतादें लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर मुंबई में मतदाता जागरूकता की अनूठी पहल हुई. मस्जिद में महिलाओं को वोट की अहमियत समझाई गई.इस दौरान महिलाओं को जागरूक करते हुए कहा गया कि हर एक शहरी का वोट बेहद क़ीमती, इसे ज़ाया नहीं करें. मतदान वाले दिन को बिल्कुल जश्न की तरह मनाया जाए. पसंद की सरकार और नुमाइंदा चुनने को बूथ तक जाएं.