स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे ने थामा कांग्रेस का हाथ, ऊंचाहार की राजनीति में सक्रिय हैं उत्कृष्ट

0
42

द लीडर हिंदी: रायबरेली और अमेठी में 20 मई को मतदान होना है. इसी उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कृष्ट मौर्य ने कांग्रेस जॉइन कर लिया है. उत्कृष्ट मौर्य ने शनिवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. बतादें उत्कृष्ट मौर्य को कांग्रेस ज्वाइन करने पर प्रियंका गांधी ने उनका स्वागत किया.बता दें विधायक मनोज पांडेय के बीजेपी में जाने के बाद उत्कृष्ट मौर्य ने आज कांग्रेस ज्वाइन की.

आपको बता दें कि उत्कृष्ट मौर्य उर्फ अशोक मौर्य ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र से मनोज पांडे के खिलाफ विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. इसे मनोज पांडेय को घेरने की कांग्रेस की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. मौर्य वोट कांग्रेस में डाइवर्ट करने की तैयारी चल रही है.दरअसल, शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सपा विधायक मनोज पांडेय भाजपा में शामिल हो गए थे.इससे कांग्रेस को नुकसान होने के अनुमान लगाए जा रहे थे.

वही अब रायबरेली से कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनावी मैदान में हैं. खुद प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस की जीत के लिए लगातार कैंप कर रही हैं. वो हर रोज नुक्कड़ सभाएं आयोजित कर बीजेपी को निशाने पर ले रही हैं.रायबरेली व अमेठी में 20 मई को मतदान होना है.

अमेठी सीट पर गांधी परिवार के करीबी और कई दशकों से वहां काम कर रहे किशोरी लाल शर्मा प्रत्याशी हैं. उनके लिए राहुल गांधी ने भी शुक्रवार को प्रचार किया और जनसभा को संबोधित किया था.राजनीतिक विश्लेषकों का अनुमान है कि कांग्रेस रायबरेली सीट जीत लेगी पर अमेठी में चुनाव फंसा हुआ है। भाजपा के लिए अब ये आसान नहीं रह गया है.