शामली : तीन साल पहले मुस्लिम से हिंदू बने संजू राणा पर ससुराल पक्ष बना रहा धर्म परिवर्तन का दबाव, जान को बताया खतरा

0
197

द लीडर। उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया। जहां तीन साल पहले मुस्लिम समाज से हिंदू बने संजू राणा ने ससुराल पक्ष के दबाव के चलते अब धर्म परिवर्तन करने की बात कही है।

पीड़ित ससुराल पक्ष के दबाव में आकर हिंदू से मुस्लिम बनाने की बात कह रहा है। ससुराल पक्ष के लोगों ने अपने घर बेचने का और अपनी जान का खतरा भी बताया है।पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर कार्यवाही शुरू कर दी है।

दरअसल, मामला शामली जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के नोकुआं रोड का है। जहां का रहने वाला शहजाद उर्फ संजू राणा ने करीब साढे 3 साल पहले मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था। उसके बाद उसके परिवार में काफी विवाद हो गया था।


यह भी पढ़ें: Gyanvapi Masjid : ज्ञानवापी मस्जिद का जारी रहेगा सर्वे, कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को दिया झटका, नहीं बदले जाएंगे कोर्ट कमिश्नर

 

एक ओर जहां उसकी पत्नी अपने बच्चों को लेकर मायके चली गई थी, वहीं उसको घर से भी निकाल दिया था। अब उक्त मामले में कार्रवाई करने को लेकर संजू राणा शहजाद ने सदर कोतवाली में तहरीर देकर अपने ससुराल वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

श्री राम भगवान ने दर्शन दिए थे

संजू राणा का कहना है कि, करीब साढ़े 3 साल पहले मुझे श्री राम भगवान ने दर्शन दिए थे उसके बाद ही मैंने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था।

हमारे पूर्वज भी सनातन धर्म के मानने वाले थे, लेकिन तब से अब तक मेरे बीवी बच्चों ने मुझे अपनाया नहीं जिसके चलते अब मेरे ससुराल वालों ने मेरी पत्नी का निकाह कहीं और करने का प्रयास किया। लेकिन मैंने तलाक नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि, मेरे ससुराल वालों ने अब शर्त रखी है कि पत्नी और बच्चे तब तुम्हें दिए जाएंगे जब तुम हिंदू से मुसलमान बन जाओगे। जबकि मैं हिंदू से मुसलमान बनना नहीं चाहते है। तो वही मेरा घर भी उन लोगों ने बेच दिया है। उस मामले में मैंने अब पुलिस से कानूनी कार्रवाई की मांग की है ।पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।


यह भी पढ़ें:  सीबीआई कोर्ट में आज़म ख़ान की पेशी, एक तरफ अदालत से राहत तो दूसरी तरफ से प्रशासन का शिकंजा