UP की राजनीति में नए बदलाव के संकेत : मायावती के दूत के तौर पर आजम खान से मुलाकात करेंगे सतीश मिश्रा

0
122

द लीडर। सीतापुर जेल में बंद सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को लेकर राजनीतिक चर्चा जोरों पर है. कभी कांग्रेस तो कभी अन्य पार्टियां आजम खान को अपनी पार्टी में शामिल करना चाह रहे है.

उत्तर प्रदेश में जहां एक ओर आजम खान समेत कई बड़े मुस्लिम नेता समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर अब एक बार फिर नए बदलाव के संकेत मिलने लगे हैं. ये बदलाव की चर्चा बसपा राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की आजम खान से मिलने की खबर के बाद शुरु हुई है.

आजम खान से मिलने जा सकते हैं सतीश मिश्रा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने इस हफ्ते आजम खान से मिलने सीतापुर जेल जा सकते हैं. माना जा रहा है कि वे सतीश मिश्रा मायावती के दूत के तौर पर आजम खान से मुलाकात करेंगे.


यह भी पढ़ें: Corona In North Korea: उत्तर कोरिया में संक्रमण का पहला केस, तानाशाह किम जोंग उन ने देश में लगाई ‘सीरियस इमरजेंसी’

 

वहीं बसपा के एक बड़े नेता की मीटिंग पहले ही आजम खान के करीबियों से हो चुकी है. अब ऐसे में बसपा के आजम खान के करीब आने की खबर सामने आ रही है. माना जा रहा है कि सतीश चंद्र मिश्रा से बातचीत के बाद बात आगे बढ़ सकती है.

आजम खान को लेकर मायावती का ट्वीट ?

इससे पहले गुरुवार को मायावती ने आजम खान को लेकर एक ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “यूपी सरकार द्वारा अपने विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण और वरिष्ठ विधायक आजम खान को करीब सवा दो वर्षों से जेल में बंद रखने का मामला काफी चर्चाओं में है. लोगों की नजर में न्याय का गला घोंटना नहीं तो और क्या है?”

ये नेता भी कर चुके हैं आजम खान से मुलाकात

इससे पहले सपा विधायक और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव आजम खान से सीतापुर जेल में मिल चुके हैं. इसके अलावा कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने भी आजम खान से मुलाकात की थी.

वहीं एक सपा प्रतिनिधि मंडल के भी आजम खान से मिले सीतापुर जेल जाने की खबर सामने आई थी. जिसमें कहा गया था कि आजम खान ने मिलने से मना कर दिया. हालांकि अखिलेश यादव ने सपा प्रतिनिधि मंडल के जाने की खबर का खंडन किया था.


यह भी पढ़ें:  चंपावत उपचुनाव : सीएम धामी के लिए प्रचार करेंगे CM योगी, 31 मई को होगी वोटिंग, 4 जून को आएंगे नतीजे