पुलिस हिरासत से अस्पताल के वेंटिलेटर पर समीर, इंदिरापुरम थाने में थर्ड डिग्री देने का इल्ज़ाम

0
77
Indirapuram Police Station Sameer
अस्पताल में भर्ती समीर, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया था. फ़ोटो साभार ट्वीटर

द लीडर : गाज़ियाबाद के इंदिरापुर थाने में पुलिस कस्टडी के दौरान समीर नामक युवक की हालत इतनी ज़्यादा बिगड़ गई कि उन्हें यशोदा अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने चोरी की स्कूटी चलाने के आरोप में समीर को हिरासत में लिया था. आरोप है कि थाने ले जाकर उन्हें बेरहमी से पीटा गया. जिससे वो वेंटिलेटर पर पहुंच गए. लेकिन पुलिस का कहना है समीर नशेड़ी है. पूछताछ के दौरान उसकी तबीयत ख़राब हो गई तो अस्पताल में भर्ती कराया है. (Indirapuram Police Station Sameer)

पुलिस के अपने दावे हैं. और परिवार के अपने आरोप. लेकिन समीर की जो हालत है, उसे देखकर एक बार फिर पुलिस कस्टडी में टॉर्चर का मुद्​दा तूल पकड़ने लगा है. समीर का मां फ़िरदौस के मुताबिक समीर जॉब करता है. वो शाम को ऑफिस से घर आ रहे थे. तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया. और थाने से वो अस्पताल पहुंच गया है.

गाज़ियाबाद के एसपी सिटी-सेकेंड ने कहा कि एक दिन पहले इंदिरापुरम क्षेत्र में पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी. इस दौरान स्कूटी पर सवार दो युवकों को रोका. दोनों का नाम समीर था. उनका आपराधिक रिकॉर्ड भी है. पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया. एक समीर नशेड़ी था. थाने में उसकी तबीयत ख़राब हो गई तो अस्पताल में भर्ती कराया है. (Indirapuram Police Station Sameer)


इसे भी पढ़ें-बरेली में तीन महीने बाद क़ब्र से निकाली गई लड़की की लाश, मां ने लगाया था दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप


 

लेकिन समीर का परिवार पुलिस के आरोपों को ख़ारिज कर रहा है. जिससे इस घटना को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. एसपी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और आगे की कार्यवाही की जाएगी.

दरअसल, यूपी में पुलिस कस्टडी के दौरान आरोपियों को टॉर्चर करने पर हालत बिगड़ने की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं. यहां तक कि पुलिस हिरासत में मौतें भी हुई हैं. यही वजह है कि जब समीर थाने से अस्पताल के वेंटिलेटर पर हैं, तो इस मामले में भी टॉर्चर के ही आरोप लगाए जा रहे हैं. और पुलिस के उच्चाधिकारियों से पूरे मामले की जांच की मांग की जा रही है. (Indirapuram Police Station Sameer)


(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)