Asia Cup 2022: पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली हो सकते हैं मैच से प्रतिबंधित, रेफरी करेंगे सुनवाई

0
36
Asif Ali and Fareed Ahmad
Asif Ali and Fareed Ahmad

The leader Hindi: बुधवार को एशिया कप में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच टक्कर का मुकाबला देखने को मिला। मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 6 विकेट पर 129 रन का स्कोर बना दिया। मैच अफगानिस्तान के पक्ष में आता नजर आ रहा था लेकिन फिर आखिरी ओवर में पाकिस्तान के नसीम शाह ने लगातार 2 छक्के जड़ दिए और मैच अपने नाम कर लिया। मैच जीतना दिलचस्प था,मैदान पर उतनी ही गरमा गर्मी देखने को मिली।

क्या था मामला?
अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद और पाकिस्तानी ऑलराउंडर आसिफ अली के बीच तनातनी नजर आई। दरअसल मैच के 19 वें ओवर की पांचवी पर आसिफ अली बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में लुढ़क गए। आसिफ के आउट होते ही पाकिस्तान की मैच जीतने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई थी। इस दौरान आसिफ अली बौखला गए और गेंदबाज फरीद अहमद की तरफ बल्ला उठाते हुए नजर आए। वे अफगानिस्तान के फरीद अहमद को मारने वाले थे कि तुरंत ही एंपायर और अन्य खिलाड़ियों ने समझा-बुझाकर मामले को शांत किया। जानकारी के मुताबिक फरीद अहमद ने पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अली को आउट करने के बाद कुछ ऐसा बोला अहमद बौखला गए थे जिसकी वजह से उन्होंने अपना बल्ला उठा लिया।

क्या एक्शन लिए जा सकते हैं?

बता दे कि क्रिकेट के मैदान पर ऐसी शर्मनाक हरकत बर्दास्त नहीं की जाती ।आइसीसी के नियम के मुताबिक एक खिलाड़ी अपनी आक्रामकता को अपने आप तक ही सीमित रख सकता है। किसी भी खिलाड़ी को किसी विरोधी खिलाड़ी पर हाथ उठाने या चोट पहुंचाना बर्दास्त नहीं किया जाता। आसिफ अली की इस घटना पर मैच रेफरी सुनवाई करेंगे और इसके बाद पाकिस्तान बल्लेबाज को एक मैच के लिए प्रतिबंधित भी किया सकता है। जुर्माना लगाया जाना तो तय है।

टीम इंडिया पर मैच का असर
एशिया कप के इस मैच के बाद अफगानिस्तान की हार के साथ ही टीम इंडिया रेस से बाहर हो गई है। भारतीय टीम सुपर फोर में लगातार दो मैच हार चुकी है ऐसे में रन रेट का एक ही तरीका था लेकिन पाकिस्तान के जीतने के बाद अब वह भी खत्म हो गया और टीम इंडिया फाइनल से बाहर हो चुकी है।
भाई बात करें तो एशिया कप 2022 का फाइनल मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 11 सितंबर को खेला जाएगा।

 

ये भी पढ़ें:

मैदान से लेकर पवेलियन तक मारपीट के बाद एशिया कप के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान