#Covid19 : राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियां रद्द करने की घोषणा की

0
306

कोलकाता | कोरोना के भीषण कहर और चुनावी रैलियों को लगातार बंद किए जाने की मांग के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बंगाल में होने वाली अपनी सभी रैलियां रद्द कर दी है. साथ ही बाकी नेताओं को भी बड़ी सार्वजनिक रैलियों के परिणामों पर विचार करने की सलाह दी है.

यह भी पढ़े – लोकसंगीत सम्राट धुलिया खान के गुजरते ही खत्म हो गया सारंगी युग

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “कोविड की स्थिति को देखते हुए मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को रद्द कर रहा हूं. मैं सभी राजनीतिक नेताओं को सलाह दूंगा कि मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी सार्वजनिक रैलियों के आयोजन के परिणामों पर गहराई से विचार करें.”

“शमशान और कब्रिस्तान दोनों मोदी द्वारा मचाई गई तबाही”

एक दिन पहले राहुल गांधी ने लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया था. उन्होंने आरोप लगाया कि यह मोदी द्वारा मचाई गई तबाही है. अपने ट्वीट में लिखा, “शमशान और कब्रिस्तान जो कहा सो किया (अंतिम संस्कार और अंत्येष्टि दोनों, जो वादा किया गया था, उसे पूरा किया).”

यह भी पढ़े – नरेंद्रनगर से 20 कोविड पॉजिटिव लापता, दून मेडिकल कॉलेज में जांच बंद

कुछ अस्पतालों में बेड और वेंटिलेटर की कमी की रिपोर्ट के बाद से राहुल गांधी ने गुरुवार से सरकार पर हमला तेज कर दिया है. कांग्रेस नेता ने एक ट्वीट में कहा, “अस्पताल में कोई परीक्षण नहीं हो रहा है, कोई बिस्तर नहीं है, कोई वेंटिलेटर नहीं है, कोई ऑक्सीजन नहीं है, कोई टीका नहीं है, बस उत्सव का ढोंग है पीएम केयर्स?”

एक तरफ जहां कोरोना महामारी तेजी से बढ़ रहा है तो वहीं बंगाल में अभी 3 चरण के चुनाव होने अभी बाकी हैं और तीनों चरण के चुनाव को एक चरण में कराने की भी मांग की जा रही है.

भारत में कोरोना की रफ्तार का कहर

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,61,500 नए मामले सामने आने के साथ कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 1,47,88,109 पर पहुंच गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक उपचाराधीन मामले 18 लाख के पार पहुंच गए हैं. मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, 1,501 संक्रमितों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,77,150 पर पहुंच गई.

यह भी पढ़े – इज़राइल ने अजान रोकने को अल-अक्सा मस्जिद के लाउडस्पीकरों के तार काटे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here