कांग्रेस ने हर तरीके से लोकतंत्र का अपमान किया, उन्हें खुद को शीशे में देखने की जरूरत : पीएम मोदी

0
272
Congress Insults Democracy PM Modi

द लीडर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुडुचेरी में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस दूसरों को लोकतंत्र विरोधी कहने का एक भी मौका नहीं गंवाती है. जबकि हकीकत ये है कि उन्होंने हर तरीके से लोकतंत्र को अपमानित किया है. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को खुद को शीशे में देखने की सलाह दी है. (Congress Insults Democracy PM Modi)

पीएम ने कहा कि हमारे औपनिवेशिक शासकों ने बांटों और राज करो की नीति अपनाकर देश पर राज किया था. आज, कांग्रेस भी बांटो-झूठ बोलो और राज करो की नीति पर चल रही है. तंज कसा-कांग्रेस झूठ बोलने में गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज मेडल विजेता हैं.

2016 में पुडुचेरी के लोगों ने बड़ी उम्मीद के साथ कांग्रेस को वोट दिया था कि सरकार उनकी समस्याओं का समाधान करेगी. मगर पांच साल बाद जनता निराश है. उनके सपने और उम्मीदें टूट चुकी हैं.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने पुडुचेरी के हर सेक्टर को नुकसान पहुंचाया है. कांग्रेस लोगों के लिए काम करने में भरोसा नहीं करती है. मुझे समझ नहीं आता कि आखिर कांग्रेस क्यों नहीं चाहती कि कोई दूसरा लोगों के लिए काम करे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पुडुेचरी के लोग बड़े काबिल हैं. और ये काफी सुंदर इलाका है. मछुआरों में गजब का हुनर है. मैं यहां इसलिए हूं ताकि लोगों को भरोसा दिला सकूं कि सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी.

हाल ही में पुडुचेरी में बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ है. पहले, केंद्र सरकार ने उप-राज्यपाल रहीं किरणबेदी को बर्खास्त कर दिया था. और इसके बाद कांग्रेस में अंदरूनी घमासान मचा. कई विधायकों के इस्तीफा के बाद कांग्रेस सरकार गिर गई थी. (Congress Insults Democracy PM Modi)


इसे भी पढ़ें : हम पिछली सरकारों की खोट दुरुस्त कर रहे : पूर्वोत्तर के दौरे पर बोले पीएम मोदी


 

इसको लेकर मुख्यमंत्री रहे वी नारायणसामी ने केंद्र सरकार पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया था. वहीं, कांग्रेस के अन्य बड़े नेताओं ने भी केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा था. यह कहते हुए कि केंद्र सरकार राज्यों की चुनी हुई सरकारें गिरवा रही है. गुरुवार को इसी के जवाब में प्रधानमंत्री ने पुडुचेरी पहुंचकर कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए हैं.

दरअसल, पुडुचेरी में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस के राज्य की सत्ता से, बेदखल होने के बाद भाजपा मजबूती के साथ अपनी जगह बनाने में जुटी है. (Congress Insults Democracy PM Modi)

इसे भी पढ़ें : पुडुचेरी : उप-राज्यपाल किरण बेदी की बर्खास्तगी के बाद, मुख्यमंत्री वी नारायणसामी का इस्तीफा, जानते हैं कांग्रेस ने कैसे गंवाई एक और राज्य की सत्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here