बंगाल : भाजपा की परिवर्तन यात्रा में जेपी नड्डा ने ममता सरकार पर प्रशासन के राजनीतिकरण और पुलिस के अपराधीकरण का आरोप जड़ा

0
339
Bengal Nadda Mamata Government
जेपी नड्डा : राष्ट्रीय अध्यक्ष-भाजपा

द लीडर : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को पश्चिम बंगाल में ‘परिवर्तन यात्रा’ प्रारंभ कर दी है. इस दौरान वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर जमकर हमलावर दिखे. जेपी नड्डा ने कहा कि ,’ मां, माटी और मानुष के नाम पर आई इस सरकार ने बंगाल की जनता के साथ धोखा किया है.’ सवाल उठाया कि यहां क्या है, तानशाही. उन्होंने सरकार पर प्रशासन का राजनीतिकरण, पुलिस के अपराधीकरण और सरकारी संस्थाओं के भ्रष्टाचार में आकंड डूबने का आरोप लगाया है. (Bengal Nadda Mamata Government)

बंगाल में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं. यहां कुल 294 सीटें हैं. जिन पर जीत के लिए भाजपा जी-जान से जुटी है. बंगाल, भाजपा की प्रमुखता में किस कदर शामिल है. इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि जब बिहार के विधानसभा चुनाव हो रहे थे. तब, गृहमंत्री अमित शाह बिहार के बजाय बंगाल में पार्टी को मजबूती देने में सक्रिय थे.


उवैसी के बंगाल में चुनाव लड़ने के एलान पर यूपी से मौलाना तौकीर का बड़ा एलान


 

बहरहाल, बंगाल में भाजपा लगातार मजबूत हो रही है. सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई नेता और विधायक भाजपा का दामन थाम चुके हैं. इसमें ममता सरकार के मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी समेत अन्य नाम हैं. कुछ ज्वॉनइिंग की पाइपलाइन में हैं.

भाजपा नेता ऐसा दावा कर रहे हैं. भाजपा की बढ़ती ताकत ने लगातार तीसरी बार बंगाल की सत्ता पर काबिज होने का अरमान रखने वालीं ममता बनर्जी के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है.

बंगाल के मालदा में भाजपा की परिवर्तन रैली में जुटे समर्थक. फोटो, साभार जेपी नड्डा का ट्वीटर हैंडल.

शनिवार को मालदा में हुई परिवर्तन यात्रा में जेपी नड्डा ने कहा कि जो शुरुआत सबने देखी है. और जनसैलाब के रूप में जिस तरह का समर्थन मिलता दिख रहा है. वो बंगाल में परिवर्तन की नई बहार है.

मालदा में रोड शो के दौरान नड्डा ने कहा कि मैं, देख रहा हूं कि बंगाल की जनता ने टोलाबाजी और भ्रष्टाचार की सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकना तय कर लिया है. इस दौरान उन्होंने रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि भी अर्पित की.

किसानों के मुद्​दे पर ममता सरकार पर आक्रामक होते हुए कहा कि बंगाल के 25 लाख लोगों ने केंद्र सरकार को पीएम सम्मान निधि योजना के लिए अर्जी भेजी, तो ममता जी कहती हैं कि मैं भी योजना लागू करूंगी.


मेरे पास 41 विधायकों की सूची, भाजपा में शामिल कर लूं तो गिर जाएगी ममता सरकार : कैलाश


 

बोले, ममता दीदी ने बंगाल में किसानों के साथ बड़ा अन्याय किया है. अपनी जिद के कारण किसानों को छह हजार रुपये की सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिलने दिया. वह शाहपुर में आयोजित एक कृषि सम्मान-सह भोज में भी शामिल हुए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here