बंगाल में टीएमसी के युवा नेता के ठिकानों पर सीबीआई का छापा

0
366

बंगाल : पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC)और भारतीय जनता पार्टी (BJP)के बीच छिड़े राजनीतिक घमासान के बीच राज्य में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की एंट्री हो गई है. गुरुवार को सीबीआइ ने टीएमसी युवा संगठन के महासचिव विनय मिश्रा के ठिकानों पर छापा मारा. ये कार्रवाई ऐसे समय सामने आई है, जब टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी के एक बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि न तो मैं नारद स्टिंग और न ही शारदा घोटाले में शामिल हूं. (Bengal CBI Raids TMC)

अगर आप ये साबित कर दें कि मैं वसूली जैसे कामों में रहा, तो अदालत में किसी भी सजा के लिए तैयार हूं. इतना ही नहीं बनर्जी ने चुनौती देते हु कहा था कि अगर आपमें हिम्मत है, तो मेरे पीछे सीबीआइ और ईडी को लगा दें.

अभिषेक बनर्जी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं. वे डायमंड हर्बर लोकसभा सीट से सांसद हैं. जिस विनय मिश्रा के ठिकानों पर सीबीआइ ने रेड मारी है. वो अभिषेक बनर्जी के करीबियों में माने जाते हैं. विनय मिश्रा पर पशु तस्करी और कोयला चोरी के आरोप समेत अन्य मामलों में सीबीआइ जांच कर रही है. (Bengal CBI Raids TMC)


कृषि कानूनों के खिलाफ केरल विधानसभा में प्रस्ताव पेश, चर्चा जारी


 

भाजपा नेता कैलाश विजवर्गीय ट्वीट किया, ‘बंगाल के पॉवर ब्रोकर विनय मिश्रा के यहां सीबीआइ के छापे के बाद बंगाल के उच्च अधिकारियों की आपातकालीन बैठक और मुख्यमंत्री एवं भाईपों के यहां हलचल, प्रदेश में चर्चा का विषय है.’

बंगाल में भाजपा और टीएमसी के बीच राजनीतिक जंग छिड़ी है. शुभेंदु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने के बाद ये और दिलचस्प हो गई है. इसलिए क्योंकि शुभेंदु और अभिषेक के बीच पार्टी में रहते हुए भी मतभेद सामने आते रहे हैं. भाजपा में शामिल होने के बाद से शुभेंदु लगातार टीएमसी पर हमलवार हैं. (Bengal CBI Raids TMC)

राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ये सारी उठापटक उसी को लेकर जारी है. गत दिनों टीएमसी सांसदों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा था. सांसदों ने राष्ट्रपति से राज्यपाल को हटाने की मांग की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here