मेरे पास 41 विधायकों की सूची, भाजपा में शामिल कर लूं तो गिर जाएगी ममता सरकार : कैलाश

0
335
Mamta Government Kailash Vijayvargiya
फोटो, एएनआइ

द लीडर : पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच राजनीतिक घमासान छिड़ा है. इस बीच गुरुवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि ‘मेरे पास 41 विधायकों की सूची है. वे भाजपा में आना चाहते हैं. मैं उन्हें भाजपा में शामिल कर लूं तो बंगाल में सरकार गिर जाएगी.’ उनके इस दावे ने राज्य की राजनीति में गर्माहट पैदा कर दी है.

बंगाल में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में विधानसभा की 294 सीटें हैं. इन पर जीत के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं. इस चुनाव में भाजपा न सिर्फ मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी है बल्कि ममता सरकार को लगातार चुनौती भी पेश कर रही है.


उवैसी के बंगाल में चुनाव लड़ने के एलान पर यूपी से मौलाना तौकीर का बड़ा एलान


 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय ने 41 विधायकों को लेकर जो दावा किया है. उसमें कहा है कि, ‘हम देख रहे हैं कि किसे लेना है और किसे नहीं. अगर किसी की छवि खराब है तो उसे नहीं लेंगे. सबको लग रहा है कि ममता बनर्जी की सरकार जा रही है.’

इससे पहले ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम चुके है. टीएमसी के कुछ और विधायक व नेताओं ने भी भाजपा ज्वॉइन कर ली है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं. वैसे-वैसे भाजपा और टीएमसी के बीच सियासी जंग रोचक होती जा रही है.


किसान आंदोलन : अगले 13 दिन बेहद खास, संभलकर चलाना होगा आंदोलन


 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं. रैलियां आयोजित कर रहैं, जिसमें जबरदस्त भीड़ भी उमड़ रही है. भाजपा राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर भी ममता सरकार पर हमलावर है.

इससे पहले एआइएमआइएम के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्​दीन ओवैसी ने बंगाल से चुनाव लड़ने का एलान किया था. उनके इस ऐलान ने भी ममता सरकार की बेचैनी बढ़ा रखी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here