Bareilly: हिंदू कॉलोनी में मुस्लिम शख्स के मकान खरीदने पर बवाल, हिंदुओं ने चस्पा किए पलायन के पोस्टर, जानिए पूरा मामला?

0
178

द लीडर। यूपी के जिला बरेली में एक शख्स ने हिंदू कालोनी में बने घर को मुस्लिम युवक को बेच दिया जिसके बाद कॉलोनी के लोगों में आक्रोश फैल गया है. यहां रहने वाले लोगों ने अपने-अपने घरों के बाहर पलायन के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं. जिसके बाद बरेली से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मचा हुआ है.


यह भी पढ़ें: कांग्रेस से गुलामनबी आज़ाद और सलमान खुर्शीद नहीं इमरान प्रतापगढ़ी जाएंगे राज्यसभा


ये मामला बरेली के सहर कोतवाली थाना क्षेत्र में बिहारीपुर खत्रियांन का है. इस मामले की जांच के लिए पुलिस भी मौके पर पहुंची और आसपास के इलाके की छानबीन की. हालात को देखते हुए इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है.

हिन्दुओं ने लगाए पलायन के पोस्टर

बरेली के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में आला हजरत की दरगाह है. दरगाह के पीछे का इलाका बिहारीपुर खत्रियांन कहलाता है, जो हिंदू कालोनी है. लेकिन यहां रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने मकान के आधे हिस्से को आला हजरत परिवार के सलमान मियां को 95 लाख में एग्रीमेंट कर दिया है.

जैसे ही इस बात की जानकारी वहां रहने वाले हिंदुओ को हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत डीएम और रजिस्ट्रार से की कि ये एग्रीमेंट निरस्त किया जाए. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वो यहां से पलायन कर जाएंगे.


यह भी पढ़ें: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच कर रही SIT : तिहाड़ जेल से जुड़े तार, गैंगस्टर ने विदेश फोन कर रची थी मर्डर की साजिश!


स्थानीय लोगों ने अपने-अपने घरों के बाहर पलायन के पोस्टर चस्पा कर दिए है. ये खबर आग की तरह बरेली से लेकर लखनऊ तक पहुंच गई.

पलायन की खबर से प्रशासन में मचा हड़कंप

योगी राज में पलायन की सूचना से प्रशासन में सनसनी फ़ैल गई. कैराना की तरह यहां के हालात न हो जाए, जिस वजह से मौके पर कोतवाली पुलिस, सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट को भेजा गया है. डीएम शिवाकांत दिवेदी ने मामले की जांच सीओ सिटी प्रथम और सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपी है.

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि ये दरगाह के लोगों की सोची समझी साजिश है, इसीलिए वो इस मकान को खरीदना चाहते है. लोगों का कहना है अगर ऐसा होता है तो वो लोग पलायन कर जाएंगे क्योंकि दरगाह के लोग चाहते है कि ये मकान उन्हें मिल जाए तो वहां पर मुस्लिम लोगों की आबादी को बढ़ाया जा सके.

मकान मालिक के भाई महेश का कहना है कि हम दोनों भाइयों में प्रॉपर्टी के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है इसीलिए मुस्लिम लोगों ने मेरे दूसरे भाई को मन मुताबिक कीमत देकर मकान का लिखित एग्रीमेंट करा लिया है.

मुस्लिम शख्स के घर खरीदने पर नाराजगी

इतना ही नहीं स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि, यहां पर पुरानी दरगाह आला हजरत है जिस वजह से मुस्लिम लोग हम हिंदुओं के मकान को खरीद कर वहां कमर्शियल इस्तेमाल करना चाहते हैं और यह हिंदू बस्ती होने के कारण अब ये मुस्लिम लोग पैसे का लालच दिखाकर हिंदू बस्ती को उजाड़ना चाहते हैं.

हिंदू पक्ष का ये भी आरोप है कि हिंदू आबादी में मुस्लिम लोग आकर हमारी परंपराओं के साथ खिलवाड़ करेंगे जिस कारण हमारी दिनचर्या भी बिगड़ जाएगी और भाई चारा भी खत्म हो जाएगा.

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

रविवार को इस मामले में शहर कोतवाल हिमांशु निगम ने कॉलोनी के लोगों को बुलाकर बातचीत की. ये मामला थाने तक पहुंचने के बाद पुलिस इस संवेदनशील मामले में फूंक फूंक कर कदम रख रही है.

एसपी सिटी रविंद्र कुमार का कहना है कि, बिहारीपुर कॉलोनी में एक मकान है जिसका एग्रीमेंट एक उसने दूसरे समुदाय के लोगों को कर दिया है, जिस वजह विवाद है. मामले की जांच करवाई जा रही है.


यह भी पढ़ें: Mathura Idgah Case: मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद मामले में कोर्ट में एक और अर्जी दाखिल, जानिए हिंदू पक्ष ने क्या कहा?