आज़म ख़ान के मुम्बई कोर्ट जाने पर रामपुर में यह किसने बना दिया तमाशा

0
31
AZAM KHAN
AZAM KHAN

The Leader. विधायकी छिन गई और वोट का हक़ भी जाता रहा. अपनी ही समाजवादी पार्टी के प्लेटफॉर्म पर भी उनकी मौजूदगी न के बराबर है. फिर भी वो चर्चाओं में है. शायद इसी वजह से वो बार-बार कह रहे हैं ज़िंदा हूं तो ज़िदा हूं. रामपुर के पठान आज़म ख़ान का ताज़ा चर्चा मुम्बई की एक कोर्ट में पेशी को लेकर हो रहा है. चंद रोज़ पहले वो मुम्बई में दिखे थे. वहां मीडिया से भी बात की थी. पठान फिल्म की कंट्रोवर्सी को लेकर कह आए थे-पठान तो चल गई.


रामपुर के भाजपा सांसद लोधी को धमकी पर धमकी, फिर भी ज़्यादा सुरक्षा लेने से इन्कार


द लीडर हिंदी ने भी जब उनके मुम्बई जाने का कारण अपने मुम्बई प्रतिनिधि अमजद ख़ान से जाना तो उन्होंने साफ किया था कि आज़म ख़ान लघुवाद न्यायालय बांद्रा में पेश हुए थे. मानहानि के एक मुक़दमे में उनका सम्मन जारी हुआ था. इसके बरख़िलाफ़ यूपी के ज़िला रामपुर में जहां के आज़म ख़ान रहने वाले हैं, वहां उनके मुख़ालिफ़ीन ने तमाशा बना दिया. किसी ने कहा कि हज़रत बीमारी में मुम्बई घूमने पहुंचे हैं तो किसी कहा-देश छोड़कर जा रहे हैं. एक मुम्बई सफ़र के कई अफ़साने बने और वीडियो जारी किए गए. कुछ वीडियो में आज़म ख़ान के ख़िलाफ़ नाज़ेबा लफ़्ज़ों का प्रयोग किया गया है. ऐसे वीडिया वायरल भी किए गए.


बरेली में प्रवीण तोगड़िया की नई मांग-तब्लीग़ी जमात, अहले हदीस, जमाते इस्लामी और देवबंद पर लगे बैन


इससे उनकी पत्नी डॉ तज़ीन फ़ातिमा को तकलीफ़ पहुंची और उन्होंने इसका इज़हार भी किया है. उन्होंने अल्फ़ाज़ में नाराज़गी जताई. कहा है कि आज़म ख़ान के ख़िलाफ़ अभद्र भाषा इस्तेमाल करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए. मांग की है कि कोर्ट को भी इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए, क्योंकि आज़म ख़ान के ख़िलाफ़ सम्मन जारी हुआ, तभी वो पेशी के लिए मुम्बई गए. बीमारी के बावजूद आज़म ख़ान ने कोर्ट के निर्देश का सम्मान किया लेकिन कुछ लोगों ने इसे लेकर भी तोहमत लगाईं. जिन्होंने ऐसा किया है, उनके वीडियो मौजूद हैं. उन पर शिकंजा कसा जाना चाहिए.


यह भी पढ़ें-

पठान फ़िल्म का विरोध और सुनील शेट्टी का यूपी के सीएम योगी से अनुरोध, दोनों का ज़बर्दस्त चर्चा