आजम खान कांग्रेस में आइए आपका स्वागत है… सपा नेता का पोस्टर जारी कर पार्टी में शामिल होने का न्योता

0
137

द लीडर। सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की अखिलेश यादव से नाराज़गी की खबरों के बीच जहां उनके समर्थक सपा से इस्तीफा दे रहे हैं। तो वहीं कांग्रेस पार्टी आजम खान को अपने पाले में लाने के लिए पूरी तरह से बेचैन नजर आ रही है।

रमजान के दौरान कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद कृष्णम ने जहां सीतापुर जेल में जाकर आजम खान का हाल चाल जाना और उन्हें भागवत गीता भेंट किया। तो वहीं प्रयागराज के अति उत्साही कांग्रेसी नेता इरसाद उल्ला ने बकायदा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की फोटो के साथ आजम खान का पोस्टर जारी कर काग्रेस पार्टी में शमिल होने की दावत दे रहे हैं।

आजम खान कांग्रेस पार्टी में आइए आपका स्वागत है…

खास बात यह है कि, जारी किए गए पोस्टर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद कृष्णम के साथ ही पूर्व प्रदेश प्रवक्ता बाबा अभय अवस्थी की तस्वीर के साथ में आजम खान की तस्वीर लगाई गई है। कांग्रेस नेता द्वारा जारी किए गए पोस्टर में लिखा गया है कि, माननीय आजम खान साहब कांग्रेस पार्टी में आइए आपका स्वागत है।


यह भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी लाखों की संपत्ति CM योगी को सौंपेंगे मोहम्मद गजनी, अयोध्या और भगवा से प्रेम करता है मुसलमान

 

कांग्रेस नेता द्वारा जारी किए गए पोस्टर के बाद सियासी हलकों में अटकलों का बाजार भी गर्म हो चुका है। क्योंकि बीते दिनों प्रमोद कृष्णम की आजम खान से जेल में मुलाकात और उसके बाद अब कांग्रेस नेता का पोस्टर जारी करना, आजम खान के कांग्रेस पार्टी में जाने के संकेतों को बल दे रहा है।

सपा ने मुसलमानों के साथ न्याय नहीं किया

पोस्टर जारी करने वाले कांग्रेसी नेता इरशाद उल्ला ने कहा है कि, समाजवादी पार्टी ने मुसलमानों के साथ न्याय नहीं किया है। खास करके आजम खान के मामले में समाजवादी पार्टी कहीं भी उनके साथ नजर नहीं आई। उनके बुरे दौर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साथ नहीं दिया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि, आजम खान की बदौलत ही प्रदेश भर के मुसलमानों की बड़ी जमात समाजवादी पार्टी के साथ है। लेकिन समाजवादी पार्टी और उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजम खान और मुसलमानों के साथ कहीं पर भी खड़े नजर नहीं आए।
कांग्रेसी नेता इरशाद उल्ला ने कहा कि, ऐसे हालात में आजम खान के साथ ही प्रदेश भर के मुसलमानो को अब यह समझ लेना चाहिए कि मुसलमानों का सही ठिकाना कांग्रेस पार्टी ही है।

आजम खान के मामले में अखिलेश यादव खामोश क्यों ?

सपा सुप्रीमों पर सवाल खड़ा करते हुए कांग्रेसी नेता ने कहा कि, जिस तरीके से आजम खान के ऊपर जुल्म और ज्यादती हुई है और अखिलेश यादव चुप्पी साधे हुए बैठे हैं। अगर उनके परिवार के साथ भी यही हाल हुआ होता तो क्या वो चुप बैठते। आजम खान के मामले में इसलिए अखिलेश यादव खामोश हैं, क्योंकि आजम खान कद्दावर नेता है, प्रदेश में उनकी अपनी एक अलग साख है।

इस लिहाज से अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के लोग भी नहीं चाहते कि, वह जेल से बाहर आए। ऐसे में अब आजम खान को फैसला कर लेना चाहिए की कांग्रेस पार्टी ही मुसलमानों का असली घर है। आजादी के बाद से मुसलमानों के लिए किसी पार्टी ने अगर कुछ किया है तो वह सिर्फ कांग्रेस पार्टी ने ही किया है।

दूसरे लोगों ने मुस्लिम चेहरों को आगे करके सिर्फ वोट लेकर सत्ता हासिल किया। उसके बाद मुसलमानों को हाशिए पर खड़ा कर दिया। कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला ने कहा कि आजम खान और उनके समर्थकों का कांग्रेस पार्टी में स्वागत है।


यह भी पढ़ें:  मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक सड़क हादसा : 7 की मौत, दो घायल, PM मोदी- CM योगी ने जताया दुख