Loudspeaker पर घमासान : राज ठाकरे बोले- जहां भी मस्जिदों में लाउडस्पीकर लगा रहेगा, वहां हनुमान चालीसा का पाठ होगा

0
74

द लीडर। देशभर में लाउडस्पीकर पर घमासान छिड़ा हुआ है. यूपी समेत कई राज्यों से अब तक लाखों लाउडस्पीकर निकाले जा चुके हैं. लेकिन मुंबई में लाउडस्पीकर पर छिड़ा घमासान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है.

राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर विवाद पर एक बार साफ कर दिया कि, जहां भी मस्जिदों के ऊपर लाउडस्पीकर लगा रहेगा, वहां हनुमान चालीसा का पाठ होगा. उन्होंने कहा कि हम महाराष्ट्र में शांति चाहते हैं. लेकिन जब निवेदन से बात नहीं बनेगी तो आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया जाएगा.


यह भी पढ़ें: न कोई विवाद, न हंगामा… यूपी में उतारे गए 1 लाख लाउडस्पीकर, सीएम योगी ने अपनी सरकार की थपथपाई पीठ

 

लाउडस्पीकर सामाजिक मुद्दा है

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि लाउडस्पीकर कोई धार्मिक मुद्दा नहीं है, यह एक सामाजिक मुद्दा है. उन्होंने कहा कि अगर वो इसे धार्मिक रंग देंगे तो हम भी इस मामले में उसी अंदाज से जवाब देंगे. राज ठाकरे ने बताया कि, महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के बीच करीब ढाई सौ से ज्यादा मनसे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है.

135 मस्जिदों में लाउडस्पीकर से हुई अजान

राज ठाकरे ने बताया कि, मुंबई में 1400 से 1500 के करीब मस्जिदें हैं. उन्होंने कहा कि, इनमें से 135 मस्जिदों पर सुप्रीम कोर्ट के तय नियम तोड़कर लाउडस्पीकर पर अजान लगाई गई.

उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस और सरकार से सवाल किया है कि, वो बताए कि क्या आप इन 135 मस्जिदों पर कार्रवाई करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस 250 से ज्यादा मनसे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर चुकी है.

हनुमान चालीसा जारी रहेगा

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर को हटाया जाए. उन्होंने कहा कि जब तक नहीं हटाया जाता है तब तक हनुमान चालीसा का पाठ जारी रहेगा. राज ठाकरे ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं हो जाती हमारा आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि जहां पर अजान होगी वहां पर हनुमान चालीसा पढ़ेंगे.

मिल रहे हैं धमकी भरे फोन

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के बीच मीडिया से बात करते हुए मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि उनके पास लगातार धमकी भरे फोन आ रहे हैं. उन्हें परेशान किया जा रहा है. मनसे कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ सुप्रीम के आदेश का पालन कर रहे हैं. और नियमों की बात कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें:  मुस्लिम समाज ने हर्षोल्लास के साथ मनाई ईद : ईदगाह में अदा की नमाज, देश में अमन चैन की मांगी दुआ