न कोई विवाद, न हंगामा… यूपी में उतारे गए 1 लाख लाउडस्पीकर, सीएम योगी ने अपनी सरकार की थपथपाई पीठ

0
113

द लीडर। लाउडस्पीकर का मुद्दा सुर्खियों में है. हर कोई लाउडस्पीकर को लेकर अपनी-अपनी राय रख रहा है. कई जगह तो लाउडस्पीकर हटाने का विरोध किया जा रहा है तो कई जगह समर्थन भी मिल रहा है.

महाराष्ट्र में जहां लाउडस्पीकर को लेकर हल्ला मचा हुआ है और उन्हें उतरवाने के लिए मनसे कार्यकर्ता मैदान में उतर चुके हैं, तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में बिना शोरगुल के लाउडस्पीकर तेजी से उतर रहे हैं. न कहीं कोई विवाद हो रहा है और न हंगामा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि, प्रदेश में करीब 1 लाख लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं.


यह भी पढ़ें : मुस्लिम समाज ने हर्षोल्लास के साथ मनाई ईद : ईदगाह में अदा की नमाज, देश में अमन चैन की मांगी दुआ

 

यूपी में बिना विरोध के उतर रहे लाउडस्पीकर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, हमारी सरकार ने इस मुद्दे को अच्छे से हैंडल किया है. पूरे उत्तर प्रदेश में अलग-अलग धार्मिक स्थलों से करीब 1 लाख लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं. इतनी बड़ी संख्या में लाउडस्पीकर के उतर जाने से अब पूरे उत्तर प्रदेश में शोर भी कम हुआ है.

सबसे खास बात ये है कि, लाउडस्पीकर हटाने के दौरान कहीं भी अब तक विवाद नहीं हुआ है. बता दें कि यूपी पुलिस लगातार लाउडस्पीकर के खिलाफ अभियान चला रही है.

रोड पर नमाज भी बंद

सीएम योगी आदित्यनाथ एक और मुद्दे पर अपनी सरकार की पीठ थपथपाई. उन्होंने कहा कि, हमने सिर्फ लाउडस्पीकर वाले मुद्दे पर ही नहीं, बल्कि रोड पर नमाज वाले मसले का भी समाधान अच्छे से निकाला है. हमने सख्त हिदायत दी थी कि रोड पर नमाज न पढ़ी जाए. अब कोई भी रोड पर नमाज नहीं कर रहा है.

यूपी में मुस्लिमों की आबादी करीब 25 करोड़ है. इसके बाद भी ईद जैसे मौके पर भी कहीं से रोड पर नमाज पढ़ने की खबर नहीं मिली है. लोग खुद भी आगे आकर इस नए आदेश का पालन कर रहे हैं औऱ रोड की जगह घरों या मस्जिदों में नमाज पढ़ रहे हैं.


यह भी पढ़ें :  शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश पर साधा निशाना : कहा – हमने उसे चलना सिखाया और वो हमें रौंदता चला गया…