देश के कई हिस्सों में रेल पटरियों पर बैठे रहे किसान, राकेश टिकैत ने फसल जलाने तक की चेतावनी दे डाली

0
363
Rakesh Tikait Farmer Railway Track
रेल रोके अभियान के दौरान रेल पटरियों पर जमा किसान.

द लीडर : किसान आंदोलन के रेल रोको अभियान के बीच गुरुवार को एक तरफ किसान रेल की पटरियों पर डेरा जमाए रहे तो, दूसरी तरफ किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को सख्त चेतावनी दी है. हरियाणा के हिसार में महापंचायत को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा कि सरकार हमारे सब्र का इम्तिहान न ले. उसे लगता कि फसल कटाई के लिए किसान लौट जाएंगे, तो ऐसा हरगिज नहीं होगा. अगर जरूरत पड़ी तो हम अपनी फसलों को आग लगाने से भी पीछे नहीं हटेंगे.

रेल रोके अभियान के दौरान रेल पटरियों पर जमे किसान.

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर बुधवार को पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य हिस्सों में किसान रेल पटरियों पर जमे दिखए दिए. रोल रोको अभियान शांतिपूर्वक रहा है.


पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की साजिश रची गई, SC में सुनवाई बंद


 

इस बीच हरियाणा में महापंचायत में राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा अगला लक्ष्य 40 लाख ट्रैक्टर का है. देशभर में जाकर इन्हें इकट्ठा करेंगे. अगर ज्यादा समस्या की तो ये ट्रैक्टर भी वही हैं और किसान भी वही हैं. ये दोबारा दिल्ली आएंगे. इस बार क्रांति होगीी, जो खेल में औजार इस्तेमाल होते हैं, वे सब जाएंगे.

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले करीब तीन महीने से किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं. सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों को प्रतिदिन विरोध-प्रदर्शन होता है.


यूपी : उन्नाव में बेहोश मिलीं तीन नाबालिग बच्चियों में दो की मौत, राहुल गांधी से लेकर स्वरा भास्कर ने क्या कहा


 

बजट सत्र के दौरान केंद्र सरकार ने संसद में कृषि कानूनों की जरूरत का हवाला देते हुए काफी हद तक ये संदेश साफ कर दिया है कि वो कानूनों को वापस लेने नहीं जा रही है.

दूसरी तरफ किसान नेता कानून वापसी न होने तक आंदोलन जारी रखने पर अड़े हैं. चूंकि अब गेहूं की फसल तैयार होने को चली है. इसको लेकर ये दावा किया जाने लगा कि आंदोलन स्थल पर किसानों की संख्या कम हो रही है.

इसी संदर्भ में राकेश टिकैत ने हरियाणा की महापंचायत में सरकार को चेतावनी देकर किसानों की ताकत का परिचय दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here