यूपी : उन्नाव में बेहोश मिलीं तीन नाबालिग बच्चियों में दो की मौत, राहुल गांधी से लेकर स्वरा भास्कर ने क्या कहा

0
452
UP Minor Girls Rhul Gandhi

द लीडर : उत्तर प्रदेश का उन्नाव जिला एक बार फिर चर्चा में है. असोहा इलाके के बबुरहा गांव की तीन नाबालिग बच्चियां गांव के बाहर बेहोश हालत में पाई गईं. इनमें दो की मौत हो गई, जबकि एक की हालत नाजुक है. उसका कानपुर में उपचार चल रहा है. इस दिल दहलाने वाली घटना को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. प्रशासन ने गांव में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है.

तीनों बच्चियां, पशुओं के लिए चारा लाने निकली थीं. बुधवार को देर शाम तक घर न लौटने पर परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की. इस बीच तीनों बच्चियां गांव के बाहर एक दुपट्टे से बंधी पाई गईं. उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा दो लड़कियों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है. और एक को इलाज के लिए रेफर किया गया है. घटनास्थल पर काफी झाग पड़ा मिला. पृथम दृष्टया जहर के लक्ष्ण मिले हैं. जांच के लिए छह टीमें गठित की गई हैं.

राहुल बोले न्याय दिलाकर ही रहेंगे

घटना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि केवल दलित समाज को ही नहीं यूपी सरकार महिला सम्मान व मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है. लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज बनकर खड़े हैं और न्याय दिलाकर ही रहेंगे.

 

उत्तर प्रदेश के एडीजी-कानून व्यवस्था ने कहा कि बच्चियों के पोस्टमार्टम से जो तथ्य प्रकाश में आएंगे, उनके आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे. अभी परिजन जो बता रहे हैं, हम उस पर कार्रवाई कर रहे हैं.

स्वरा भास्कार ने साधा निशाना

घटना को लेकर अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्वीट में लिखा, ‘और क्या होना बाकी है???? उत्तर प्रदेश में और क्या होना है कि अजय बिष्ट की सरकार का इस्तीफा मांगा जा सके..और राष्ट्रपति शासन लागू हो?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here