ये किसकी हिमाकत… जालौन में 7 पब्लिक टॉयलेट पर लिखा मुगल शासकों का नाम, माहौल खराब करने की कोशिश

0
129

द लीडर। काशी में ज्ञानवापी और मथुरा में ईदगाह मस्जिद के बाद अब दिल्ली में कुतुब मीनार को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। वहीं इसके बीच अब जालौन में कुछ अराजक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है।

अराजक तत्वों ने जिले में बने अलग-अलग पब्लिक टॉयलेट पर इतिहास के मुगल शासकों के नाम लिख दिए है। लगभग 7 पब्लिक टॉयलेट पर मुगल शासकों के नाम लिखे गए हैं। जिसमें किसी का नाम औरंगजेब तो किसी का मोहम्मद गजनी टॉयलेट रखा गया।


यह भी पढ़ें: अब नहीं बचेंगे सिख विरोधी दंगे के आरोपी : जल्द होगी गिरफ्तारी, एसआईटी के डीजी ने CM योगी को सौंपी रिपोर्ट

 

वहीं कई ऐसे टॉयलेट भी हैं जिनके बाहर हुमायूं, अकबर, खिलजी और औरंगजेब नाम लिखा गया है। इस पूरे घटनाक्रम को रविवार रात को अंजाम दिया गया। जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन मामले में कार्रवाई करने में जुट गया है।

शौचालय के नाम मुगल शासकों के नाम पर रखा

मामला जालौन की उरई कोतवाली क्षेत्र का है। जहां शहर में बने अलग-अलग शौचालय के नाम मुगल शासकों के नाम पर रखा गया। इस बारे में तब जानकारी मिली जब सोमवार को कपिल तोमर दमरास नाम के एक यूजर ने सोशल मीडिया साइट पर तस्वीरों को शेयर किया। जिसके बाद पूरी घटना की जानकारी हुई।

वहीं एक के बाद एक अलग-अलग क्षेत्रों में से ऐसी तस्वीरें सामने आने लगी, यूजर ने टॉयलेट का फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, “मुझे देखकर सुकून मिला है और आपका क्या ख्याल है” नगर में नए शौचालय और पेशाब घर उपलब्ध हैं इस्तेमाल करें।

इन तस्वीरों के सामने आने के बाद जालौन के पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने तत्काल मामले का संज्ञान लेते हुए नगर पालिका के अधिकारियों को इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने कहा कि, नगर पालिका द्वारा जैसे ही शिकायत मिलती है, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि, पूरे जिले में माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा, जिस भी अराजक तत्व द्वारा यह किया गया है उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, वहीं यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि किसके द्वारा यह लिखाया गया है।


यह भी पढ़ें: यूपी विधानसभा सत्र : मंत्री मुझे उस दुकान के बारे में बता दें जहां 1100 रूपए में बच्चों की दो ड्रेस आ सकें : अखिलेश यादव