Gyanvapi Mosque Case: फास्ट ट्रैक में चलेगा ज्ञानवापी मस्जिद का मामला, 30 मई को होगी अगली सुनवाई

0
90

द लीडर। ज्ञानवापी मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है. कोर्ट ने बिना वक्त गंवाए मामले की सुनवाई करते हुए इस पूरे केस को फास्ट ट्रैक में ट्रांसफर कर दिया.

फास्ट ट्रैक में चलेगा ज्ञानवापी का मामला

अब ज्ञानवापी मस्जिद का मामला फास्ट ट्रैक में चलेगा, बताया जा रहा है कि, मामले की रोजाना सुनवाई हो सकती है और जल्द से जल्द फैसला सुनाया जा सकता है.


यह भी पढ़ें: Rajya Sabha Election: सपा से कपिल सिब्बल और जावेद अली खान ने भरा नामांकन, क्या अखिलेश-आजम के बीच की दूरी कम कराएंगे सिब्बल ?

 

मामला 30 मई से फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुना जाएगा. सिविल जज रवि दिवाकर ने ये मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर किया. अब फास्ट ट्रैक कोर्ट में जज महेंद्र पांडे इस मामले पर सुनवाई करेंगे. हालांकि ये बताया गया है कि ज्ञानवापी पर जो नई याचिका दायर हुई थी, उसे ही ट्रांसफर किया गया है.

तत्काल पूजा की मांग- हिंदू पक्ष के वकील

इस मामले को लेकर हिंदू पक्ष के वकील शिवम गौड़ ने बताया कि, फास्ट ट्रैक कोर्ट में फाइल ट्रांसफर हो चुकी है. हम कोर्ट में जा रहे हैं और इस मामले की तत्काल पूजा की मांग करेंगे.

इस मामले में आपत्ति का कोई मतलब ही नहीं है. हम चाहते हैं कि आज ही सुनवाई हो और कल से पूजा का आदेश जारी किया जाए.

जल्द आ सकता है फैसला

बताया गया है कि जज ने अपने विवेक से ही ये मामला फास्ट ट्रैक में भेजा है. ऐसी मांग किसी भी पक्ष की तरफ से नहीं की गई थी. इस मामले पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में रोजाना सुनवाई पर भी फैसला लिया जा सकता है.

साथ ही सुनवाई की एक टाइमलाइन भी तय की जा सकती है. बता दें कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में तय समय में अपना फैसला सुनाया जाता है. इसके अलावा समन, वारंट और बाकी तैयारियों में देरी से सुनवाई स्थगित नहीं हो पाती है.


यह भी पढ़ें:  कुतुब मीनार कोई पूजा स्थल नहीं बल्कि एक स्मारक है, इसकी मौजूदा स्थिति को नहीं बदला जा सकता – ASI