बंगाल में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बोलेंगे जय श्रीराम, शाह का ममता पर वार-गुंडे जिताते हैं इनको चुनाव

0
353
Bengal Jai Shriram Pakistan Shah Mamata
बंगाल के ठाकुरगंज की रैली में समर्थकों का अभिवादन करते गृहमंत्री अमित शाह.

द लीडर : पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव (Bengal Assembly Election) के लिए भाजपा (BJP) न सिर्फ पूरे दमखम के साथ मैदान में है. बल्कि ममता सरकार (Mamata Government) के खिलाफ निर्मम होकर, बेहद आक्रामक प्रचार को आकार दे रही है. गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कूचबिहार मैदान से जिस अंदाज में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर जोरदार हमले किए. वो भाजपा की तरकश से निकले चंद तीर हैं. चुनावी तारीख का ऐलान होने तक ऐसे तीरों की जबरदस्त बौछार देखने को मिल सकती है. जिससे बचाव कर, पलटवार करना टीएमसी के लिए खासा मुश्किल भरा होगा. (Bengal Pakistan Shah Mamata)

समर्थकों से खचाखच भरे कूचरविहार मैदान में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए शाह ने ममता राज की कानून व्यवस्था को कठघरे में खड़ा किया. ये कहते हुए कि ‘ममता दीदी को बड़ा भरोेसा कि चुनाव जीतने के लिए जनता की जरूरत नहीं है.’

आरोप लगाया, ‘उनके पास गुंडे हैं, गुंडे. उन्हें गुंडे चुनाव जिताते हैं. लेकिन मैं कहने आया हूं कि ममता दीदी, इस बार बंगाल का चुनाव ऐतिहासिक होने जा रहा है. आपके दंगा प्रमुख (टीएमसी प्रत्याशियों) के सामने, भाजपा का बूथ स्तर का कार्यकर्ता लड़ेगा और चुनाव जीतेगा.’

बंगाल के ठाकुरगंज में आयोजित भाजपा की रैली में जुटी समर्थकों की भीड़. इस रैली को गृहमंत्री अमित शाह ने संबोधित किया.

बोले-‘बंगाल के अंदर ऐसा माहौल बना दिया गया है कि जय श्रीराम बोलना गुनाह है. अरे, ममता दीदी-बंगाल में जय श्रीराम नहीं बोला जाएगा, तो क्या पाकिस्तान में बोला जाएगा.’

विकास के मुद्​दे पर भी सरकार को घेरा. कहा कि ममता दीदी आप हमें गरीबों की सेवा करने से नहीं रोक सकतीं. मैं, आपको कहता हूं कि आप मई के बाद हमें नहीं रोक पाएंगी, क्योंकि तब आप मुख्यमंत्री ही नहीं रहेंगी.


बंगाल : भाजपा की परिवर्तन यात्रा में जेपी नड्डा ने ममता सरकार पर प्रशासन के राजनीतिकरण और पुलिस के अपराधीकरण का आरोप जड़ा


 

गृहमंत्री ने किसानों का मुद्​दा उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसानों को हर साल छह हजार रुपये सम्मान निधित देती है. क्या, आपको नहीं मिल रहा है, नहीं. इसलिए क्योंकि, ममता दीदी आपका अकाउंट नंबर ही नहीं भेज रही हैं. लेकिन आप चिंता मत कीजिए.

हमारी सरकार बनवाएं. कैबिनेट की पहली बैठक में ये फैसला होगा कि आपको सम्मान निधि मिले. वो भी पिछली दो बकाया निधियों समेत यानी कुल 18 हजार रुपये आपके खातों में आएंगे.

शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा कि हम सभी समाजों और उनकी संस्कृति को आगे लेकर बढ़ने वाले लोग हैं. इसी कारण आज पूरा भारत मोदीजी के नेतृत्व में भाजपा के साथ जुड़ा रहा है.


उवैसी के बंगाल में चुनाव लड़ने के एलान पर यूपी से मौलाना तौकीर का बड़ा एलान


 

बंगाल की 294 व‍िधानसभा सीटों पर इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं. मुख्य लड़ाई राज्य के सत्ताधारी दल-टीएमसी और भाजपा के बीच है. भाजपा, बंगाल में अपनी सरकार बनाने के लिए पूरी शिद्​दत के साथ जुटी है. इस कोश‍िश में टीएमसी सरकार के मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी समेत कुछ विधायकों को भी भाजपा में जोड़ा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here