यूपी में काबू में संक्रमण, 24 घंटे में मिले महज 58 नए केस

0
285

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य में कोरोनावायरस काबू में है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मात्र 58 नए केस मिले इसके साथ ही 49 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। योगी सरकार की 3-T नीति के कारण ही आज प्रदेश में कोरोनावायरस की स्थिति नियंत्रण में है।

यह भी पढ़ें: गोल्डन बॉय नीरज पर पैसों की बरसात, जानें किसने क्या किया ऐलान

25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश राज्य में एक्टिव के 600 से कम हुए हैं। वहीं सूबे में पिछले 24 घंटे में दो लाख 54 हजार से अधिक सैम्पल्स की जांच हुई। जिसमें कोरोना के केवल 58 नए केस मिले हैं।

इन जिलों में कोरोना का एक भी मरीज नहीं

प्रदेश के अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, मिर्जापुर, पीलीभीत और प्रतापगढ़ ऐसे जिले हैं जो कोरोना से मुक्त हो गए हैं। इन जिलों में अब कोरोनावायरस का एक भी मरीज शेष नहीं है।

यह भी पढ़ें: ओलंपिक : भारत के गोल्डन ब्वॉय नीरज के साथ क्यों चर्चा में नसीम अहमद और वाहिद अली वाहिद

50 जिलों में कोई केस नहीं, 24 जिलों में एक अंकों में केस मिले

वहीं प्रदेश के 24 जिलों में मात्र 1 अंकों में कोरोनावायरस के नए केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही सूबे के 50 जिले ऐसे हैं जहां कोरोनावायरस का एक भी मरीज सामने नहीं आया है।

प्रदेश में रिकवरी रेट 98.6 फीसदी

देश में छह करोड़ 74 लाख से अधिक नमूनों की जांच करने वाला पहला राज्य यूपी बन गया है। प्रदेश के राष्ट्रीय औसत से ज्यादा 98.6 फीसदी रिकवरी रेट है।

यह भी पढ़ें: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 39,070 नए मामले, 491 ने तोड़ा दम

सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने वाला पहला राज्य बना यूपी

टीके के पांच करोड़ 36 लाख डोज लगाने वाला भी देश का पहला राज्य यूपी बन गया है। प्रदेश में तीसरी लहर को देखते हुए सरकार और सख्त हो गई है। इसलिए न प्रदेश में टेस्ट की संख्या घट रही और न ही सख्ती। प्रदेश में अब भी साप्ताहिक बंदी लागू है।

सीएम की थ्री टी नीति का कमाल

सीएम योगी की ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट नीति के साथ आंशिक कोरोना कर्फ्यू और सर्वाधिक टीकाकरण का बड़े पैमाने पर असर हो रहा है। यूपी में अग्रेसिव टेस्टिंग, माइक्रो कंटेनमेंट जोन, गांवों में निगरानी समितियों के माइक्रो मैनेजमेंट और ट्रीटमेंट से कोरोना पर काबू पाया गया है।

यह भी पढ़ें: नवरस वेब सीरीज के पोस्टर में कुरान की आयतों से भड़के मुसलमान-रजा एकेडमी ने छेड़ी बैन की मुहिम

यूपी से कई गुना केस इन राज्यों और देशों में आ रहे

बता दें कि, यूपी में जितने कुल केस आ रहे हैं उससे कई गुना ज्यादा केस दूसरे राज्यों और देशों में आ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से केरल में और औसतन 20 से 22 हजार मामले रोज आ रहे हैं। यूएस और यूरोप में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जबकि यूएस दुनिया का सबसे ताकतवर और सुविधा संपन्न राज्य है। कहीं इन राज्यों और देशों में तीसरी लहर ने दस्तक तो नहीं दे दी है। फिलहाल हमें कोरोना को मात देने के लिए ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here