कप्तान कोहली ने ओपनिंग में आकर इंग्लैंड टीम के छक्के छुड़ाए

0
196
Navdeep Saini to Make Debut

द लीडर. टी-20 सीरिज के अंतिम करो या मरो की स्थिति वाले मैच में कप्तान कोहली ने बतौर ओपनर मैदान पर आकर इंग्लैंड टीम के छक्के छुड़ा दिए. पहले अपने नायब रोहित शर्मा के साथ मजबूत साझेदारी करके भारत को मजबूत शुरूआत दी. दोनों ने दस रन प्रति ओवर के हिसाब से बल्लेबाजी की.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में रोहित 64 रन बनाकर आउट हुए तो सूर्य कुमार यादव ने मोर्चा संभाल लिया. दूसरी ही गेंद का सामना करते हुए छक्का जड़कर अपने इरादे साफ कर दिए. वह 17 गेंदों में 32 रन बनाकर गेंद को सीमा के पार भेजने के प्रयास में आउट हो गए.

स्पीड स्टार कृष्णा बने भारतीय टीम का हिस्सा, शमी और बुमराह को आराम

दूसरे छोर पर कप्तान कोहली जमे रहे. उनका साथ देने आए हार्दिक पांड्या पहले संभलकर खेले और फिर सैट होते ही अंग्रेज गेंदबाजों के होश फाख्ता कर दिए. 17 गेंदों पर 39 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें दो छक्के और चार चौके लगाए. कोहली ने नाबाद रहते हुए 52 गेंदो पर 80 रन बना डाले. चार शीर्ष बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के सामने 225 रन का लक्ष्य रखा.

भारत ने सीरिज के अंतिम मैच में कमजोर कड़ी केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखाते हुए उनकी जगह तेज गेंदबाज टी नटराजन को जगह दी है. राहुल के नहीं होने पर ही ओपनिंग के लिए खुद कप्तान कोहली मैदान पर आए. सीरिज में शानदार गेंदबाजी करने वाले इंग्लैंड के पेसर की शनिवार को अच्छी तरह धुनाई हुई. स्पिनर आदिल रशीद का प्रदर्शन ही थोड़ा ठीक रहा.

नंबर वन रैंकिंग के साथ टीम इंडिया को आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट

जवाब में इंग्लैंड की शुरूआत भी खराब रही. भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही ओपनर जेसन रॉय को बोल्ड कर दिया. खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर ही नौ ओवर में 90 रन बना लिए हैं. मैच रोमांचक स्थिति की ओर बढ़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here