स्पीड स्टार कृष्णा बने भारतीय टीम का हिस्सा, शमी और बुमराह को आराम

द लीडर. इंग्लैंड के खिलाफ 23 मार्च से पुणे में खेली जाने वाली तीन वनडे मैच की सीरिज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है. टीम में नया नाम कर्नाटक के स्पीड स्टार प्रसिद्ध कृष्णा का है. वह 140 से 145 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. तेज गेंदबाज के रूप में उन्हें मौका देते हुए मुहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है.

अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींस ओवल में अपना आखिरी वनडे खेलने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की सीरीज में 17 महीने बाद वापसी हुई है. टी-20 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन को टीम में जगह नहीं मिल सकी. हां, टी-20 में फ्लॉप रहे केएल राहुल पर सलेक्टर का भरोसा बना रहा. वह टीम में शामिल हैं.

नंबर वन रैंकिंग के साथ टीम इंडिया को आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट

चौथे टी-20 मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव को शानदार पारी का इनाम मिला है. उन्हें पहली बार वनडे टीम में जगह दी गई है. विजय हजारे ट्रॉफी में 2 नाबाद सेंचुरी और दो हाफ सेंचुरी लगाने वाले बड़ौदा के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या भी अब वनडे टीम का हिस्सा हैं. वह भारत की तरफ से टी-20 में खेल चुके हैं.

ईशान किशन के साथ ही अभी पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को भी टीम इंडिया का हिस्सा बनने के लिए इंतजार करना पड़ेगा. वनडे टीम के छह खिलाड़ियों जडेजा-बुमराह के अलावा मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन और चोटिल मुहम्मद शमी के भी नाम नहीं हैं. ये ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम का हिस्सा थे.

ऐतिहासिक है वसीम जाफर का क्रिकेट कॅरियर, फिर भी समर्थन में क्यों नहीं उतर रहे ‘बड़े’ क्रिकेटर?

बुमराह शादी की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हैं. उंगली में फ्रैक्चर के बाद प्रैक्टिस शुरू करने वाले रविंद्र जडेजा को अभी अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. शमी भी चोटिल होने की वजह से टीम में नहीं हैं.

ये है टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत एवं केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मुहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *