बिहार : तेजस्वी की रिपोर्ट में नितीश सरकार के 64 प्रतिशत मंत्री दागी, हत्या, बलात्कार तक के मामले दर्ज

0
148

बिहार : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव, मुख्यमंत्री नितीश कुमार की सरकार के खिलाफ एक पर एक मोर्चा खोले हैं. शुक्रवार को तेजस्वी ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को एक रिपोर्ट सौंपी है. इसमें दावा किया गया कि नितीश मंत्री मंडल में 64 प्रतिशत मंत्री दागी हैं. उन पर कोई न कोई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

राज्य में शराबबंदी कानून लागू है. और शराब तस्करी का धंधा खूब फल-फूल रहा है. हाल में नितीश सरकार में मंत्री रामसूरत राय के भाई हंसलाल राय के विद्यालय से शराब पकड़ी गई थी. इसको लेकर तेजस्वी ने सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया और मंत्री के भाई की गिरफ्तारी की मांग उठाते हुए चेतावनी दे डाली कि कार्रवाई न हुई तो वह मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना देंगे.

बिहार : नितीश पर तेजस्वी का हमला-बोले मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों के आवास पर खुलवा लें शराब का ठेका

इसी बीच राज्य विधानसभा का एक वीडियो सामने आया. जिसमें विधानसभा अध्यक्ष के साथ नितीश सरकार के मंत्री के व्यवहार की काफी आलोचना हुई थी. दूसरा-कानून व्यवस्था को लेकर भी गाहे-बगाहे सरकार पर सवाल खड़े होते रहे हैं. इन हालातों ने तेजस्वी को सरकार पर हमलावर होने का मौका दिया. मंत्रीमंडल को दागी मंत्रियों की सूची, इसी का हिस्सा मानी जा रही है.


राजस्थान : इस्लाम को आतंकवाद का रूप बताने वाली किताब के प्रकाशक पर एफआइआर, सदन में उठा मुद्​दा


 

तेजस्वी ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करता ही रिपोर्ट के हवाले से कहा कि इसमें 18 मंत्री, मंत्रीमंडल में जिनका प्रतिशत 64 फीसदी के करीब बैठता है. वे दागी हैं. इसमें 14 मंत्रियों पर गंभीर आपराधिक मामले हैं, जैसे बलात्कार, हत्या, किडनैपिंग आदि. तेजस्वी ने शराब तस्करी में भाई को लेकर घिरी मंत्री रामसूरत राय को लेकर कहा कि और भी सुबूत हैं, जिनके आधार पर कार्रवाई की जानी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here