बंगाल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे की पत्नी से पूछताछ करने पहुंची सीबीआइ

0
314
Bengal CBI Mamata Banerjees
सांसद, अभिषेक बनर्जी

द लीडर : कोयला तस्करी से जुड़े एक मामले में सीबीआइ ( सेंट्रल इन्वेस्टीगेशन ब्यूरो ) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे, सांसद अभिषेक बनर्जी के घर तक पहुंच गई है. रविवार को अभिषेक की पत्नी रुजीरा बनर्जी को नोटिस देने के बाद पूछताछ कर रही है. सीबीआइ की इस कार्रवाई ने बंगाल में राजनीतिक तपिश बढ़ा दी है.

बंगाल में आगामी अप्रैल-मई माह में विधानसभा चुनाव हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला है. इसको लेकर दोनों दल एक-दूसरे पर हमलावर हैं.


बंगाल में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बोलेंगे जय श्रीराम, शाह का ममता पर वार-गुंडे जिताते हैं इनको चुनाव


 

हालिया घटनाक्रम तब सामने आया है, जब बंगाल की एक विशेष अदालत ने सांसद अभिषेक बनर्जी की मानहानि से जुड़ी एक याचिका पर गृहमंत्री अमित शाह को 22 फरवरी को व्यक्तिगत रूप से या वकील के जरिये पेश होने का आदेश दे रखा है. इससे ठीक एक दिन पहले सीबीआइ ने अभिषेक बनर्जी के घर दस्तक दे दी है.

दरअसल, सीबीआइ कोयला तस्करी के मामले की जांच कर रही है. इससे पहले बिहार, झारखंड और बंगाल के कई ठिकानों पर छापेमारी की जा चुकी है. इसी मामले में रुजीरा बनर्जी की भूमिका सामने आई थी. जिसको लेकर सीबीआइ उनसे पूछताछ कर रही है.


बंगाल : भाजपा की परिवर्तन यात्रा में जेपी नड्डा ने ममता सरकार पर प्रशासन के राजनीतिकरण और पुलिस के अपराधीकरण का आरोप जड़ा


 

भाजपा, अभिषेक बनर्जी को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लगातार निशाना साधती रही है. पिछले दिनों टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने भी अभिषेक बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए थे. शुभेंदु के पार्टी छोड़ने के कारणों में से एक बड़ा कारण अभिषेक ही बताए जाते हैं.

बहरहाल, ताजा घटनाक्रम ने अभिषेक बनर्जी ही नहीं बल्कि पार्टी की भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here