#TamilnaduElection : ए राजा के विवादित बोल पर एक्शन, EC ने चुनाव प्रचार पर लगाया बैन

0
172

चेन्नई। तमिलनाडु के सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देना ए राजा को भारी पड़ गया. इसके साथ ही तमिलनाडु चुनाव के बीच डीएमके को बड़ा झटका लगा है. विवादित बयान के मामले में चुनाव आयोग ने डीएमके नेता ए राजा पर कार्रवाई की और उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है. अब डीएमके नेता ए राजा 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकते है. इससे पहले आयोग ने कहा था कि, राजा का बयान न सिर्फ अपमानजनक है बल्कि एक मां की मातृत्व को भी यह नीचा दिखाता है,जो आचार संहिता का उल्लंघन है.

यह भी पढ़े: कोकराझार में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- असम में लौटी शांति

ए राजा के चुनाव प्रचार पर लगी रोक

चुनाव आयोग ने 30 मार्च को मिले ए राजा के जवाब से असंतुष्टि जताते हुए उनको सजा सुनाई. राजा को 31 मार्च शाम 6 बजे तक जवाब दाखिल करना था, लेकिन राजा ने और मोहलत मांगी. आयोग ने कहा कि, वो और मोहलत नहीं दे सकता. इसके बाद मुहैया कराए गए दस्तावेज, सबूत और अन्य सामग्री के आधार पर चुनाव आयोग ने अपना फैसला सुनाते हुए ए राजा के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी.

यह भी पढ़े: Assembly Elections 2021 Updates: हिंसा के बीच जमकर हो रही वोटिंग

सीएम के खिलाफ ए राजा ने की आपत्तिजनक टिप्पणी

डीएमके सांसद ए राजा ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी पर अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा था कि वो (पलानीस्वामी) गलत रास्ते से पैदा हुए हैं. ए राजा ने डीएमके चीफ एमके स्टालिन की तारीफ करते हुए कहा कि उनका जन्म सही रास्ते से हुआ है जबकि तमिलनाडु के मौजूदा मुख्यमंत्री पलानीस्वामी गलत रास्ते से पैदा हो गए हैं. ए राजा के इस बयान को लेकर काफी हल्ला मचा था. जिसके बाद साक्ष्यों के आधार पर आयोग ने कहा है कि राजा का बयान ना सिर्फ अपमानजनक है बल्कि एक मां की मातृत्व को भी यह नीचा दिखाता है जो कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ है. इसके बाद आयोग ने ए राजा से जवाब तलब किया था.

यह भी पढ़े: #BengalElection : नंदीग्राम में चुनावी जंग के बीच BJP कार्यकर्ता ने की आत्महत्या

अपने बयान पर ए राजा ने खेद व्यक्त कियाs

अपने इस बयान के बाद ए राजा ने खेद जताया था. उन्होंने कहा था कि मेरे कहने का गलत मतलब निकाला गया. अगर राज्य के मुख्यमंत्री को मेरे बयान से ठेस पहुंची है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here