#BengalElection : नंदीग्राम में चुनावी जंग के बीच BJP कार्यकर्ता ने की आत्महत्या

0
169

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है. आज कुल 30 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. लेकिन इनमें सबसे अहम सीट नंदीग्राम की ही है. क्योंकि नंदीग्राम में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं. लेकिन दूसरे चरण के मतदान के बीच नंदीग्राम के बथुआबाड़ गांव में 28 नंबर बूथ के पास बीजेपी कार्यकर्ता ने खुदकुशी कर ली. खुदकुशी करने वाले कार्यकर्ता का नाम उदय शंकर है.

बीजेपी का तृणमूल कांग्रेस पर आरोप

दूसरे चरण का मतदान शुरू होने के साथ ही सुबह से ही नंदीग्राम में हिंसा की खबरें आ रही हैं. ऐसे में नंदीग्राम में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता ने खुदकुशी कर ली. भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के आतंक के कारण उनके कार्यकर्ता उदय शंकर ने खुदकुशी कर ली. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है….लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई बयान जारी नहीं किया है.

वहीं तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उनके पोलिंग एजेंट को हाउस अरेस्ट किया गया, कुछ जगह मारपीट भी की गई. टीएमसी की ओर से चुनाव आयोग को शिकायत भी की गई है और कई जगह पर ईवीएम में गड़बड़ी समेत अन्य शिकायतों को रखा गया है.

यह भी पढ़े: लखनऊ विश्वविद्यालय के सात प्रोफेसर कोरोना के चपेट में

10,620 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पूर्वी मेदिनीपुर की हाई-प्रोफाइल सीट नंदीग्राम समेत चार जिलों पश्चिमी मेदिनीपुर, बांकुड़ा और दक्षिण 24 परगना की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. 76 लाख मतदाता 171 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे. नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला अपने पूर्व सहयोगी और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी से है. चुनाव आयोग ने सभी 10,620 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है. केंद्रीय बलों की करीब 651 कंपनियों को तैनात किया गया है. बंगाल चुनाव के लिए मतदान शाम को 6.30 बजे तक होगा.

यह भी पढ़े: यूपी की इस धाकड़ चेयरमैन को क्यों तलाश रही पुलिस, सर्विलांस पर लगा दिए सारे नंबर

मतदाताओं को परेशान कर रहे सीआरपीएफ के जवान

सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने सीआरपीएफ के जवानों पर आरोप लगाया है कि वह बांकुड़ा में बूथ पर मतदाताओं को परेशान कर रहे हैं. इसके साथ ही मतदाताओं को लाइन में खड़ा नहीं होने दे रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here