Friday, April 16, 2021
Homeदमदार ख़बरेंख़ास ख़बरअभिनेता रजनीकांत को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

अभिनेता रजनीकांत को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

द लीडर : अपने बेमिसाल और सदाबहार अभियन से प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाले रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जाएगा. साल 2019 का ये पुरस्कार रजनीकांत की झोली में आएगा. इससे पहले उन्हें पद्मभूषण और पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है. भारतीय सिनेमा में एक अभिनेता, निर्माता और पटकथा लेखक के रूप में उनका बेहतरीन योगदान माना जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आदि ने उन्हें इस उपलब्धि की बधाई दी है.

दादा साहेब फाल्के पुरुस्कार, भारतीय सिनेमा जगत का सबसे बड़ा पुरस्कार है, जो भारत सरकार की ओर से दिया जाता है. दादा साबेह फाल्के की जन्म शताब्दी वर्ष 1969 से ये पुरस्कार दिए जाने की घोषणा हुई थी.

रजनीकांत से पहले अभिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, मनोज कुमार, शशि कपूर, प्राण आदि कलाकार भी इस सम्मान से नवाजे जा चुके हैं.


इस बार रमजान में बदली हुई दिखाई देंगी ये पांच चीजें


 

रजनीकांत ने तमिल और हिंदी सिनेमा पर अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ी है. तमिल सिनेमा में वह भगवान की तरह पूजे जाते हैं. यही वजह है कि जब रजनीकांत ने अभिनेता से नेता बनने की इच्छा जाहिर की तो उनके प्रशंसक खुशी से झूम उठे.

रजनीकांत ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म अपूर्व रागंगल से की थी. 1975 में आई अपनी पहली फिल्म में ही उन्होंने अपने के जादूगर की छाप छोड़ दी थी. उस फिल्म की समीक्षा द हिंदू अखबार में प्रकाशित हुई थी. जिसमें कहा गया था कि रजनीकांत एक प्रभावशाली कलाकार हैं.

शिवाजी फिल्म में एक्टिंग के लिए उन्हें 26 करोड़ रुपये अदा किए गए थे. एक फिल्म में इतनी अधिक धनराशि पाने वाले वह पहले भारतीय अभिनेता बने थे. यहां तक कि एशिया में जेकी चेन के बाद उन्हें सर्वाधिक भुगतान किया गया था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments