उत्तराखंड:सीएम से बड़े प्रदेश अध्यक्ष, दो पूर्व सीएम किसी काम के नहीं!

0
192

द लीडर देहरादून

जिन लोगों ने कांग्रेस का कुनबा लूट कर और खुद भी लुट कर पिछली बार सरकार गिरा कर कांग्रेस को विदा किया आज उनको भाजपा अपना चेहरा बनाने को तैयार नहीं। डर है कि इन्हें आगे किया तो लुटिया डूब जाएगी। ये दो लोग हैं कॉग्रेस राज में मुख्यमंत्री रहे विजय बहुगुणा औऱ हाल ही में कुर्सी से उतारे गए संघ के सिपाही पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत। भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से गायब हैं। अब खुद ही बेगानी शादी में अब्दुल्ला बन जाएं तो अलग बात है। कांग्रेस ने तंज किये तो अब बताया जा रहा है कि इनके भी नाम सूची में जोड़ दिए गए हैं।

उत्तराखंड भाजपा में भाजपा के कुछ नेताओं की मनमानी ऐसी चल रही है कि वह पार्टी के शीर्ष नेताओं को भी तवज्जो नहीं देना चाहते। सल्ट विधानसभा में उपचुनाव में पार्टी के दो बड़े नेताओं को प्रदेश भाजपा संगठन बिल्कुल तवज्जो नहीं दे रहा है। हालात यह हैं कि 30 मार्च को सल्ट मैं भाजपा प्रत्याशी महेश जीना का नामांकन हुआ जिसके बाद एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित किया गया । जनसभा को संबोधित करने के लिए उन नेताओं को भी मौका दिया गया जिनके पीछे जनसमर्थन नहीं है। प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भले ही कोरोना संक्रमित हैं लेकिन वर्चुअल माध्यम से सारे काम कर रहे हैं । उनका संदेश तक नही पढ़ा गया। अगर वही तारणहार होते तो वर्चुअल माध्यम से संबोधन कर सकते थे। संगठन के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2014 की रैलियों से ही कुछ सबक ले लेते जिसमें वर्चुअल माध्यम से कई रैलियों को संबोधित किया गया तो क्या भाजपा संगठन के नेता मुख्यमंत्री से बड़े हैं । पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी पार्टी संगठन क्या आप अपना शीर्ष नेतृत्व नहीं मानता जी हां सल्ट में नामांकन हुआ तो ना नामांकन में और ना ही जनसभा में त्रिवेंद्र सिंह रावत नजर आए हद तो तब हो गई जब भाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट निकली उसमें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम तक नहीं था लेकिन जब मीडिया ने सवाल उठाए तो लिस्ट में नाम आ गया साफ है भाजपा में ऐसा कौन सा बड़ा नेता है जो पार्टी के इन दो वरिष्ठ नेताओं को साइड लाइन करना चाहता है। भाजपा ने सल्ट विधानसभा उपचुनाव को लेकर जारी अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा का नाम जोड़ दिया है। भाजपा ने लिखित में दोनों का नाम जारी करने की जानकारी दी है और लिखा है कि उपचुनाव के लिए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा स्टार प्रचारक है पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि त्रुटिवश लिस्ट में नाम प्रिंट नहीं हुए थे अब दोनों को पार्टी के स्टार प्रचारक लिस्ट में नाम सम्मिलित कर लिया है।
उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में सल्ट विधानसभा के उपचुनाव के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में तीस नाम हैं, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विजय बहुगुणा का नाम सूची से गायब है। भाजपा ने इस सूची को राज्य चुनाव आयोग को भी भेजा है। इसमें पहला नाम प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का और मुख्यमंत्री को दूसरे नंबर पर रखा गया है। फिर मंत्रियों के नाम हैं । पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक पांचवे नंबर पर हैं।

कल ही कांग्रेस ने तीस स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी थी। इसमें सोनिया गांधी, प्रियंका, राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का नाम शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here