आजम के ‘जौहर’ से ‘2022 में साईकिल’ का दम भरने 12 मार्च को रामपुर आ रहे अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav Rampur Cycle Azam Jauhar

अतीक खान


 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) 12 मार्च को रामपुर आ रहे हैं. मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद साईकिल चलाएंगे. यहां से प्रारंभ साईकिल यात्रा बरेली, शाहजहांपुर, लखीमपुर, सीतापुर होते हुए लखनऊ तक जाएगी. पार्टी के जिलाध्यक्षों के साथ युवा नेता, ‘2022 में साईकिल’ के नारे के साथ यात्रा की तैयारियों में जी-जान से जुट गए हैं. (Akhilesh Yadav Rampur Cycle Azam Jauhar)

सपा की साईकिल यात्रा रामपुर से प्रारंभ होगी. ये अहम बात है. इसलिए क्योंकि रामपुर सपा का सबसे मजबूत गढ़ रहा है, जो पिछले सालभर से बेचैनी से जूझ रहा है. सांसद मुहम्मद आजम खान (Azam Khan) और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम करीब एक साल से जेल में बंद हैं. आजम की बीवी तजीन फातिमा भी करीब दस महीने की सजा काटकर जमानत पर रिहा हुईं.

उत्तराखंड : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र दिल्ली तलब, सारे कार्यक्रम रद्द, राज्य में बढ़ी राजनीतिक बेचैनी

बीती 20-21 जनवरी अखिलेश यादव बरेली आए थे. तब, उन्होंने रामपुर जाकर विधायक तजीन फातिमा से मुलाकात की थी. और ये वादा किया था कि जौहर यूनिवर्सिटी को बचाने की लड़ाई सड़क तक लड़ेंगे. अब 12 मार्च को जब अखिलेश यादव जौहर यूनिवर्सिटी में जनसभा को संबोधित करेंगे. उसमें, विश्वविद्यालय को बचाने की बात भी शामिल होगी. सपा नेता ऐसा भरोसा जता रहे हैं.

बहरहाल, रामपुर, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, लखीमपुर और सीतापुर से लेकर लखनऊ तक साईकिल यात्रा की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई हैं. इन जिलों के जिलाध्यक्षों के साथ महानगर अध्यक्ष और सपा के युवा नेता पूरी शिद्दत के साथ पार्टी के प्रचार में लग गए हैं.


इसे भी पढ़ें : ‘बेगुनाहों को 20 साल रगड़कर इंसाफ मिलता भी है तो उनके नुकसान की भरपाई कौन करेगा?’ यूएपीए से बरी 122 लोगों का है सवाल


 

समाजवादी पार्टी युवजन सभा के प्रदेध अध्यक्ष अरविंद गिरी, यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा, छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विज सिंह देव और लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामकरन निर्मल शुरुआत से लेकर आखिर तक यात्रा के साथ रहेंगे. बिलारी विधायक मुहम्मद इरफान भी साथ होंगे. 13 मार्च से प्रारंभ होने वाली सपा की साईकिल यात्रा 21 मार्च को लखनऊ में समाप्त होगी.

इसी क्रम में अरविंद गिरी और दिग्विजय सिंह देव रविवार की रात बरेली पहुंचे. यहां से रामुपर के लिए रवाना हो गए. समाजवादी पार्टी बरेली के जिलाध्यक्ष अगम मौर्या बताते हैं कि यात्रा की तैयारियां चल रही हैं. और पार्टी नेता, कार्यकर्ताओं के साथ लगातार संवाद किया जा रहा है. (Akhilesh Yadav Rampur Cycle Azam Jauhar)

जौहर यूनिवर्सिटी के मंच पर होंगी डॉ. तंजीन फातिमा

रामुपर से विधायक और सांसद आजम खान की बीवी डॉ. तजीन फातिमा, जौहर यूनिवर्सिटी में होने वाली अखिलेश यादव की सभा में मंच पर होंगी. उनके साथ नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, विधायक नसीर खान, विधायक मुहम्मद इरफान भी होंगे. अखिलेश यादव, आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट में रात्रि विश्राम करेंगे. (Akhilesh Yadav Rampur Cycle Azam Jauhar)

 

आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *