अब जेल से बाहर आने वाले हैं लालू यादव

0
350

रांची। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को जमानत मिल गई है.  अब वो कुछ शर्तों के साथ जल्दी ही बाहर होंगे। चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रामो को झारखंड हाई कोर्ट ने सशर्त जमानत दी है.

बता दें कि, जस्टिस अपरेश सिंह की अदालत ने जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए सजा की आधी अवधि पूरी करने के आधार पर लालू प्रसाद यादव को दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत प्रदान की है.

यह भी पढ़े: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा पर सीबीएसइ की तर्ज पर फैसला, तकनीकी संस्थानों की परीक्षा स्थगित

गौरतलब है कि चाईबासा और देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में पूर्व में ही लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल चुकी है.

चारा घोटाला मामले से संबंधित अन्य मामलों में लालू यादव को पहले से जमानत मिली हुई है. चईबासा और देवघर कोषागार मामले में लालू को पहले से ही जमानत मिली हुई है. दोरांडा कोषागार के मामले में अब भी ट्रायल जारी है. अब लालू यादव के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है.

यह भी पढ़े: बेकाबू कोरोना का कहर, देश में 24 घंटे में 2.34 लाख नए केस, 1341 ने तोड़ा दम

झारखंड कोर्ट ने लगाई ये शर्त

जमानत देने के साथ ही कई शर्त भी रखें हैं, जिन्हें लालू यादव को मानना होगा. कोर्ट आदेश के मुताबिक बिना अनुमति के वे देश से बाहर नहीं जाएंगे और ना ही अपना पता और मोबाइल नंबर बदलेंगे. वहीं, इस दौरान उन्हें एक लाख रुपये के निजी मुचलके का बांड भरना होगा.

जल्द ही जेल के बाहर आएंगे लालू यादव

इधर, आरजेडी सुप्रीमो की जमानत पर प्रतिक्रिया देते हुए हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि लालू यादव की मिली जमानत का हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा स्वागत करती है. जीतन राम मांझी उनके स्वास्थ्य को लेकर हमेशा चिंतित रहते थे. उन्होंने हमेशा इस चीज का जिक्र भी किया है कि लालू प्रसाद यादव जल्द ही स्वस्थ होकर हमसब के बीच में आएं. आज उनको जमानत मिली है यह खुशी का माहौल है. जमानत के बाद अब वह समूचित इलाज कराकर जल्द ही हम सबों के बीच में आएंगे.

यह भी पढ़े: दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक, 20 से 25 अप्रैल के बीच पीक पर होगा कोरोना, एक बार फिर घटेंगे केस