यार्कर मैन नवदीप ने पदार्पण टेस्ट में खोला खाता, ऑस्ट्रेलिया पहली इनिंग में मजबूत

0
319
Navdeep Australia First Inning

वसीम अख्‍तर

द लीडर : यार्कर मैन के नाम से मशहूर नवदीप सैनी ने अपने पदार्पण टेस्ट में खाता खोल लिया है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पुकोवस्की को एलबीडब्ल्यू करने के साथ ही सैनी को टेस्ट क्रिकेट में पहला विकेट हासिल हो गया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. (Navdeep Australia First Inning)

पहले दिन के खेल में बारिश भी बाधा बनी. आठवां ओवर फेंके जाते ही पानी बरसने लगा. मैच रुकने के साथ ही कुछ समय बाद पहला सत्र समाप्त करने की भी घोषणा कर दी गई. तब तक ऑस्ट्रेलिया एक विकेट के नुकसान पर 7.1 ओवर में 21 रन बना चुकी थी. पहला विकेट मुहम्मद सिराज को मिला. उन्होंने डेविड वार्नर को चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर चलता कर दिया.

वह आठ गेंदों का सामना करके महज पांच रन ही बना सके थे. वह चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सके थे. दूसरे टेस्ट में उनकी वापसी सकारात्मक नहीं रही. वार्नर को पुजारा ने स्लिप में लपक लिया. दूसरा विकेट नवदीप सैनी को मिला.


क्रिकेट की डिक्शनरी में डक शब्द जुलाई 1866 में हुआ शामिल


 

अर्द्धशतक पूरा करके 62 रन के व्यक्तिगत स्कोर तक पहुंच चुके विल पुकोवस्की को एलबीडब्ल्यू किया. विकेट कीपर ऋषभ पंत ने पुकोवस्की को कई जीवनदान भी दिए. जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी का सिलसिला जारी रखा लेकिन पहले द‍िन का खेल खत्‍म होने तक कोई भी विकेट हासिल नहीं कर पाए.

कप्तान अजिंक्य रहाणे ने तेज गेंदबाजों के बीच स्पिनर रविं चंद्रन और रविंद्र जडेजा को भी आजमाया  लेकिन दोनों ही विकेट निकालने में नाकाम रहे. मार्नस लाबुशैन और स्टीवन स्मिथ ने अश्विन के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया. क्रीज से निकलकर कई अच्छे शाट्स लगाए.

इसे भी पढ़ें : अमेरिका में बवाल के बीच राष्टपति ट्रंप का ट्वीटर हैंडल सस्पेंड, फेसबुक-इंस्टाग्राम ने भी लगाया बैन

पहले दिन का खेल खत्म होने तक सि्मत 31 रन और लाबुशैन 67 रन पर खेल रहे थे. तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले दोनों टीमें 1-1 की बाराबरी पर हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने ही प्लेइंग इलेवन में बदलाव किए हैं. डेविड वार्नर की तरह ही भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा वापसी कर रहे हैं.

चोट की वजह से तेज गेंदबाद मुहम्मद शमी और उमेश यादव टीम से बाहर हैं. ऐसे में तेज गेंदबाजी की बागडोर बुमराह के हाथों में है. पहले दिन के खेल में मुहम्मद सिराज और नवदीप सैनी ने बुमराह का बाखूबी साथ दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here