बिहार विधानसभा में जो हुआ, वो लोकतंत्र पर कातिलाना हमला है-अखिलेश यादव

0
111
Bihar Legislative Assembly Murderous Attack Democracy Akhilesh Yadav

द लीडर : बिहार विधानसभा का घटनाक्रम हैरान करने वाला है. विपक्षा के विधायकों के साथ मारपीट के वीडियो सामने आए हैं. जिसमें महिला विधायकों के साथ भी धक्का-मुक्की नजर आ रही है. इससे पहले आंदोलन कर रहे आरजेडी कार्यकर्ताओं पर लाठियां भांजी गई थीं. इसको लेकर विपक्षी दलों ने नितीश सरकार की कड़ी आलोचना की है. और उन पर भाजपा की गोद में बैठकर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है.

बिहार विधानसभा से विपक्षी दल के विधायकों को बाहर लाते पुलिसकर्मी.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के संस्थापक लालू यादव जेल में बंद हैं. उनके ट्वीटवर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है.

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इस घटना को लेकर लगातार नितीश सरकार पर हमलावर हैं. तेजस्वी और तेज प्रताप यादव को मंगलवार को हिरासत में ले लिया गया था, जब वह विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे. तेजस्वी ने एक ट्वीट में नितीश कुमार पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने बिहार विधानसभा की घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि इससे साफ है मुख्यमंत्री पूरी तरह से आरएसएस-बीजेपी मय हो चुके हैं. लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों को सरकार कहलाने का कोई अधिकार नहीं है. विपक्ष भी जनहित में आवाज उठाता रहेगा-हम नहीं डरते.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने एक महिला विधायक को घसीटे जाने का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘बिहार विधानसभा में सशस्त्र बलों द्वारा विधायकों पर हमला आपराधिक कृत्य है. सड़क पर बेरोजगार युवाओं पर भी जो हमले हुए वो दिखाते हैं कि सत्ता मिलने के बाद भाजपाई सरकारें जनता को क्या समझती हैं. निंदनीय! बिहार में लोकतंत्र पर कातिलाना हमला हुआ है.’


राममनोहर लोहिया के संघर्ष की सड़क पर गुजरात से लेकर बिहार तक पुलिस का पहरा


जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि, ‘लोकतंत्र में मर्यादा सबके लिए बराबर है. चाहे जनता हो या सरकार, सत्तापक्ष हो या विपक्ष. बिहार विधानसभा की घटना बेहद शर्मनाक है. बिहार वो धरती है जहां दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र का इतिहास मिलता है, वहां की विधानसभा में विधायकों के साथ मार-पीट बेहद खतरनाक और चिंताजनक है.’

पटना : आरजेडी के आंदोलन पर लाठीचार्ज, कई नेता घायल-तेजस्वी बोले मुझे मारने की हुई कोशिश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here