पटना : आरजेडी के आंदोलन पर लाठीचार्ज, कई नेता घायल-तेजस्वी बोले मुझे मारने की हुई कोशिश

0
110

द लीडर : बिहार में कानून व्यवस्था और रोजगार के मुद्​दे पर विधानसभा का घेरान करने निकले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पटना में लाठियां बरसाई हैं. इसमें कई कार्यकर्ता और नेता चोटिल हुए हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि उन्हें मारने की साजिश थी. कार्यकर्ताओं ने उन्हें किसी तरह बचाया है. तेजस्वी ने कहा क‍ि नितीश सरकार विपक्ष के साथ ऐसा सुलूक करती है. यह सब उनके इशारे पर हुआ है.(Patna RJD Leaders Injured Tejaswi)

आरजेडी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल

इस बीच पुलिस ने तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को हिरासत में लिया है. पत्रकारों से बातचीत में तेजस्वी ने कहा कि कानून व्यवस्था और रोजगार का मुद्​दा उठाने पर लाठीचार्ज कर गिरफ्तार किया जाएगा. मुख्यमंत्री के इशारे पर लाठीचार्ज करके लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. आज लोहिया जी का जन्मदिन है और इसी दिन भगत सिंह ने शहादत थी. इस दिन सरकार जनता की आवाज को कुचल रही है.

तेजस्वी यादव पिछले कई दिनों से सरकार को कानून व्यवस्था और रोजगार के मुद्​दे पर घेरते आ रहे हैं. गत दिनों उन्होंने 23 मार्च को विधानसभा के घेराव का ऐलान किया था. इसी के मद्​देनजर मंगलवार को आरजेडी का विरोध मार्च विधानसभा के लिए निकला, जिसे पुलिस ने रोकने का प्रयास किया. इस बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस में नोकझोंक हुई. और पुलिस ने लाठीचार्ज किया. भीड़ को तितर-तिबर करने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया है.

पुलिस हिरासत में तेजस्वी और तेज प्रताप यादव के साथ अन्य नेता.

 

तेजस्वी ने एक ट्वीट कर पूछा है क‍ि क्‍या बेरोजगारी पर सवाल करना गुना है? क्‍या युवाओं के हक की बात करना गैर कानूनी है?

लालू प्रसाद यादव के ट्वीटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा है कि, ‘ लोहिया जयंती पर नीतीश में हिटलर, मुसोलिनी और पोल पॉटकी आत्मा समा गई है. वह तिलमिलाए जा रहे हैं कि कब उतने ही निरंकुश हो जाएं. गोबेल्स, हिमलर, हरमन जैसे उनके सहायक तो हैं ही, अब हिटलर के एसएस की तर्ज पर कानून बनाकर बिहार विशेष सशस्त्र बल से जनता पर नकेल कसना चाहते हैं. शर्म करो’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here