ब्रिगेड परेड ग्राउंड से पीएम मोदी ने भरी हुंकार, ममता के लिए कही यह बात…

0
112

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल के लिए आज का दिन काफी खास है। पीएम मोदी ब्रिगेड परेड मैदान से जनता को संबोधित कर रहे हैं। माना जाता है ब्रिगेड परेड ग्राउंड जिसका बंगाल भी उसका। इसी मंच पर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मंच से मिथुन ने पार्टी का झंड़ा लहराया साथ ही पार्टी का पटका भी पहना।

प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि दीदी, आप बंगाल की ही नहीं आप तो भारत की बेटी हैं! कुछ दिन पहले जब आपने स्कूटी संभाली, तो सभी प्रार्थना कर रहे थे कि आप सकुशल रहें! अच्छा हुआ आप गिरी नहीं, नहीं तो जिस राज्य में वो स्कूटी बनी है, उस राज्य को ही अपना दुश्मन बना लेतीं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब आपकी स्कूटी भवानीपुर जाने की बजाय नंदीग्राम की तरफ मुड़ गई। दीदी, हम तो हर किसी का भला चाहते हैं, हम नहीं चाहते किसी को चोट आए। लेकिन जब स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया, तो हम क्या करें।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दीदी आज पश्चिम बंगाल के नौजवान, यहां के बेटे-बेटियां आपसे एक ही सवाल पूछ रहे हैं। उन्होंने आपको दीदी की भूमिका में चुना था लेकिन आपने खुद को एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर दिया? पीएम मोदी ने कहा कि आपने एक ही भतीजे की बुआ होने के मोह को क्यों चुना? बंगाल के लाखों भतीजे-भतीजियों की आशाओं के बजाय आप अपने भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गईं? आप भी भाई-भतीजावाद के उन कांग्रेसी संस्कारों को छोड़ नहीं पाईं, जिनके खिलाफ आपने बगावत की थी।

कथित यौन उत्पीड़न में घिरे मंत्री के इस्तीफे के बाद कर्नाटक के छह मंत्रियों के खिलाफ समाचार प्रकाशन पर रोक से सवालों की झड़ी

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा कि आजादी के नारे पर कांग्रेस सत्ता में आई थी। आजादी के बाद कुछ समय काम हुआ, लेकिन फिर बंगाल पर वोटबैंक की राजनीति हावी होती चली गई। इस राजनीति को वामपंथियों ने और बढ़ाया और नारा दिया- “कांग्रेसेर कालो हाथ, भेंगे दाओ, गुड़िये दाओ!

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ऐसे ही नारों के दम पर वामपंथी सत्ता में आए, लगभग तीन दशक तक सत्ता संभाली। आज उस काले हाथ का क्या हुआ? जिस हाथ को वामपंथी काला समझते थे, वो आज सफेद कैसे हो गया? जिस हाथ को तोड़ने की बात करते थे, आज उसी का आशीर्वाद लेकर वो चल रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here