क्या बृजभूषण सिंह के खिलाफ रची गई साजिश? बालिग निकली FIR कराने वाली पहलवान

Wrestlers Protest: पहलवानों और भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के बीच चल रहे विवाद में अब जबर्दस्त मोड़ आता दिख रहा है। बृज भूषण सिंह पर गंभीर आरोप लगाने वाली नाबालिग लड़की को लेकर एक नई बात निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जिस महिला पहलवान ने अपने आप को नाबालिग बताकर भाजपा सांसद के खिलाफ आरोप लगा कर पाक्सो के तहत शिकायत दर्ज कराई थी वो पहलवान बालिग है।
सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि दिल्ली पुलिस की जांच में रोहतक स्थित महिला पहलवान के स्कूल से बरामद जन्म प्रमाण के आधार पर उसके बालिग होने की पुष्टि हुई है। जिससे साफ होता है लड़की ने अपनी उम्र कम बताई थी। इस खुलासे के बाद बृज भूषण पर लगी पॉक्सो की धारा हट सकती है। इसके साथ ही ये खुलासा पहलवानों को सीधे तौर पर कटघरे में खड़ा करता है।
क्या आंदोलन राजनीति से प्रेरित?
वहीं बृज भूषण सिंह जिस तरह से लगातार बोल रहे है कि ये आन्दोलन पूरी तरह से राजनीतिक है तो क्या ये सच में राजनीति से प्रेरित है? इसके अलावा पास्को एक्ट में जिस तरह से भाजपा सांसद बदलाव की मांग कर रहे है क्या वो सही है? क्योंकि जिस तरह से इस मामले में खुलासा हुआ है उसने एक नई बहस को जन्म दे दिया है।
पांच जून को अयोध्या में जन चेतना रैली
इन सब के बीच बीच पांच जून को अयोध्या में बृजभूषण सिंह ने जन चेतना रैली करने जा रहे हैं, इसमें संत हिस्सा लेंगे। अयोध्या के राम कथा पार्क में इस रैली के माध्यम से पॉक्सो अधिनियम में संशोधन की मांग की मांग की जाएगी। पूर्व न्यायाधीश और कानूनी विशेषज्ञ भी इस रैली में भाग लेंगे। दावा किया जा रहा है कि इसमें 11 लाख से अधिक लोग शामिल होंगे।
बृजभूषण सिंह को बड़ी राहत
बता दें कि अब पुलिस इस मामले से पॉक्सो की धारा हटा सकती है । शिकायतकर्ता महिला पहलवान के बालिग होने से बृजभूषण को बड़ी राहत मिल गई है। वहीं जंतर-मंतर पर धरना देने वाले पहलवान पिछले एक माह से अधिक समय से पुलिस पर अलग-अलग तरह से दबाव बना लगातार बृजभूषण को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। वहीं अब इस खुलासे के बाद पहलवानों के आंदोलन को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।