Uttarakhand Elections : पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत नहीं लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखा पत्र

0
150

द लीडर। उत्तराखंड में अगले महीने चुनाव होने वाले है। वहीं इस बार उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस में कड़ा मुकालबा है। उत्तर प्रदेश में चुनाव को लेकर भाजपा ने जहां अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। वहीं उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि, वो इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।


यह भी पढ़ें: चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी की पहली लिस्ट में 33 प्रत्याशी, अखिलेश से नहीं हो पाया था गठबंधन

 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखा पत्र

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है। अपने पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा है कि, उन्हें पार्टी ने मुख्यमंत्री के रूप में काम करने का मौका दिया है ये उनका सौभाग्य रहा है।

अब प्रदेश का नेतृत्व युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हाथों में है इसलिए अब वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। बल्कि प्रदेश में दोबारा भाजपा सरकार बनवाने के लिए संगठन में कार्य करने के इच्छुक हैं। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के चुनाव लड़ने से इनकार करने पर सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं चल रही है।

डोईवाला सीट से विधायक हैं त्रिवेंद्र सिंह रावत

गौरतलब है कि, त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून जिले की डोईवाला सीट से विधायक हैं। 2017 में उत्तराखंड में बनी बीजेपी की सरकार में त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया गया था। त्रिवेंद्र सिंह रावत 04 साल तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। मार्च 2021 में भाजपा आलाकमान ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाकर सूबे की कमान तीरथ सिंह रावत को सौंप दी थी।


यह भी पढ़ें:  कोरोना के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 28 फरवरी तक जारी रहेगी रोक, DGCA ने जारी किए निर्देश

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here