महंगाई के सवाल पर भड़के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, पत्रकार को दे डाली गाली

0
141

द लीडर | अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को बीते सोमवार को लाइव माइक्रोफोन पर पक पत्रकार के प्रति अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते पाया गया. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल कल व्हाइट हाउस फोटो सेशन के मौके पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फॉक्स न्यूज के पत्रकार को लाइव माइक्रोफोन पर ‘सन ऑफ बिच’ कहा. हालांकि उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल धीरे से किया था लेकिन माइक्रोफोन लगे होने का कारण यह कैमरे में कैद हो गया.

दरअसल ये रिकॉर्डिंग तब की है जब फोटो सेशन के बाद फॉक्स न्यूज के एक रिपोर्टर ने राष्ट्रपति से पूछा कि क्या महंगाई का बढ़ना एक राजनीतिक दायित्व है? वहीं इस सवाल का जवाब देने के बाद शायद बाइडेन भूल गए कि माइक्रोफोन अभी भी चालू है और वो धीरे से पत्रकार के प्रति अभद्र शब्द का इस्तेमाल कर बोले, ‘सन ऑफ बिच’. हालांकि उस समय कैमरा हैंडल कर रहे पूल रिपोर्टर का कहना है कि हॉल में बहुत शोर होने के कारण उन्हें उस वक्त ये सुनाई नहीं दे पाया था लेकिन बाद में उन्होंने इसे सुना.


यह भी पढ़े –Corona Virus : उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में मिले 11,583 नए मरीज, 75% पात्र नागरिकों को दूसरी डोज लगाना लक्ष्य


गाली की बात से इनकार

हालांकि, राष्ट्रपति बाइडेन ने जिस वक्त फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर को गाली दी, उस वक्त हॉल में ज्यादा शोर था और कोई साफ साफ उसे सुन नहीं पाया, लेकिन बाद में माइक में रिकॉर्ड गाली को हर किसी ने बेहद साफ साफ सुना. वहीं, हॉल में उस वक्त मौजूद एक और रिपोर्टर ने कहा कि, ‘अगर आप जानना चाहते हैं कि राष्ट्रपति बाइडेन ने फॉक्स रिपोर्टर डूसी को क्या जवाब दिया है, तो आप प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान का वीडियो ध्यान से सुन सकते हैं’. वहीं, फॉक्स न्यूज रिपोर्टर डूसी ने भी पुष्टि की है, कि राष्ट्रपति बाइडेन ने उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गाली दी है.

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हुई तुलना 

उनकी यह बात उनके सामने लगे माइक्रोफोन में रिकॉर्ड हो गई. वाइट हाउस ने इस घटनाक्रम पर टिप्पणी के अनुरोध का फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया है. लेकिन जो बाइडेन अपनी इस टिप्पणी को लेकर बुरी तरह घिर गए हैं और मीडिया में उनके रवैये पर सवाल उठाए जा रहे हैं. कई मीडियाकर्मियों ने उनके रुख की तुलना पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से की है.

बाइडेन के साथ पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

बाइडेन के साथ इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन अकसर वाइट हाउस के अधिकारी या तो उनकी टिप्पणी के बारे में समझाने या उसका खंडन करने के लिए आगे आते हैं. लेकिन इस बार ना सिर्फ ऐसा कुछ भी नहीं हुआ बल्कि कार्यक्रम के बाद वाइट हाउस ने जो लिखित प्रतिलिपि जारी की उसमें गाली समेत बाइडेन की पूरी टिप्पणी मौजूद है.

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची महंगाई

इस पर बाइडेन ने तंज भरे अंदाज में कहा कि नहीं यह तो बड़ी संपत्ति है. इसके बाद वह अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने लगे. बता दें कि अमेरिका में दिसंबर में महंगाई काफी बढ़ी है. माना जा रहा है कि महंगाई पिछले चार दशकों के उच्च स्तर पर पहुंच गई है. Fox News राष्ट्रपति बाइडेन की कई मौकों पर आलोचना कर चुका है, इसलिए जब उसके पत्रकार से महंगाई पर सवाल पूछा तो बाइडेन तिलमिला गए और पत्रकार को गाली दे डाली.

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here