उन्नाव हत्याकांड : प्रेम का प्रस्ताव ठुकराने पर पानी में मिलाकर दिया था जहर, दो नाबालिग लड़कियों की मौत मामले में दो गिरफ्तार

Unnao Murder Poison Love Death Minor

द लीडर : उन्नाव के चर्चित-दो नाबालिग लड़कियों की मौत का राज खुल गया है. विनय नामक एक युवक ने प्रेम में असफल होने पर लड़कियों पानी में कीटनाशक मिलाकर पिलाया था. शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसमें विनय के साथ उसका एक नाबालिग साथी शामिल है.

लखनऊ रेंज की आइजी लक्ष्मी सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, विनय ने पूछताछ में बताया कि तीन लड़कियों में एक के साथ उसकी दोस्ती हो गई थी. मगर लड़की ने उसका प्रेम प्रस्ताव ठुकरा दिया था और मोबाइल नंबर देने से इनकार कर दिया.

विनय ने खेत में इस्तेमाल होने वाला कीटनाशक पानी की बोतल में मिलाकर रखा. और वो बोतल उस लड़की को दे दी. बाकी की दो लड़कियों ने पानी छीनकर पिया और बेहोश हो गईं.

घटना असोहा क्षेत्र के बबुरहा गांव की है. दलित समुदाय की तीन लड़कियां बुधवार को पशुओं के लिए चारा लेने खेत पर गई थीं. शाम तक नहीं लौटीं तो परिजनों ने उन्हें ढूंढना शुरू किया. वे गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर एक खेत में बंधक हालत में मिली थींं.

अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने दो लड़कियों को मृत घोषित कर दिया था. तीसरी लड़की कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती है. डॉक्टरों के मुताबिक उसकी हालत में स्थिर है.


उन्नाव : खेत में बंधक मिलीं दो नाबालिग लड़कियों की मौत कैसे हुई, इस राज का एकमात्र गवाह


 

इस घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से लेकर सिनेमा जगत से न्याय की आवाजें उठी. शासन ने इस मामले में छह टीमें गठित कर जांच शुरू की थी. और शुक्रवार को मामला खुलकर सामने आ गया.

शुक्रवार को ही दोनों लड़कियों का अंतिम संस्कार किया गया था. इसके साथ ही फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर जाकर कुछ सबूत भी जुटाए थे. चूंकि लड़कियों को जब घटनास्थल से बरामद किया गया था, तब उनके मुंह से झाक निकलने की बात सामने आई थी. इस तथ्य को ध्यान में रखकर पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *