उन्नाव : खेत में बंधक मिलीं दो नाबालिग लड़कियों की मौत कैसे हुई, इस राज का एकमात्र गवाह

0
443
Unnao Mnor Girls Died Secret
उन्नाव के बबरुहा गांव में मौजूद पुलिस बल.

द लीडर : उन्नाव के एक खेत में बंधक हालत में मिलीं तीन मे से दो की मौत हो चुकी है. और तीसरी लड़की कानुपर के अस्पताल में भर्ती है. दोनों की मौत कैसे हुई? ये रहस्य अभी तक बरकरार है, जो पोस्टमार्ट रिपोर्ट में भी पूरी तरह साफ नहीं हो सका. शुक्रवार को दोनों मृतक लड़कियों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. उन्हें घटनास्थल के पास ही दफनाया गया है. फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL)की टीम ने घटना के स्थान पर जाकर साक्ष्य जुटाए हैं.

उन्नाव में घटना स्थल पर साक्ष्य जुटाती टीम.

पूरी घटना का एकमात्र चश्मदीद गवाह, तीसरी लड़की है, जिनका कानपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है. भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद उस बच्ची को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराने की मांग उठा चुके हैं. दूसरी तरफ पीड़ित परिवार इस मामले की सीबीआइ जांच चाहता है.


यूपी : उन्नाव में बेहोश मिलीं तीन नाबालिग बच्चियों में दो की मौत, राहुल गांधी से लेकर स्वरा भास्कर ने क्या कहा


 

गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. लखनऊ रेंज की आइजी ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कई चीजों का खुलासा हुआ है. तीसरी लड़की की हालत स्थिर है. हमारी जांच टीमों को भी प्रगति मिली है.

घटनाक्रम बुधवार का है. उन्नाव के असोहा क्षेत्र के गांव बबरुहा में दलित समुदाय की तीनों बच्चियां चारा लेने खेत पर गईं थीं. दोपहर करीब 3 बजे निकलीं बच्चियां, जब शाम तक घर नहीं लौटीं, तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की. एक खेत में तीनों दुपट्टे से बंधी मिलीं. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया था.


इसे भी पढ़ें : चीन ने पहली बार माना कि गलवान घाटी में भारत के साथ संघर्ष में उसके 4 सैनिक मारे गए


 

इस घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग उठाई है. इसके साथ ही राज्य की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं.

उन्नाव के गांव बबरुहा में तैनात पुलिस बल.

वहीं, भीम आर्मी के नेताओं ने गुरुवार को ही गांव में धरना दिया था और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की थी. इस सबके बीच लड़कियों की मौत का रहस्य गहराया है. अब तक की जांच के आधार पर पुलिस का मानना है कि लड़कियों की मौत जहर से हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों लड़कियों के शरी पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं पाए गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here